NEET पेपर लीक-: भीलवाड़ा से मेडिकल कॉलेज का छात्र गिरफ्तार

भीलवाड़ा से मेडिकल कॉलेज का छात्र गिरफ्तार
X

पटना। NEET UG पेपर लीक मामले को लेकर जांच कर रही सीबीआई द्वारा अब एक और मेडिकल स्टूडेंट की गिरफ्तारी की गई है। राजस्थान के भीलवाड़ा स्थित एक मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट को सीबीआई द्वारा पटना से गिरफ्तार किया गया है। NEET UG पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई द्वारा लगातार की जा रही कार्यवाही के अंतर्गत राजस्थान के भीलवाड़ा स्थित एक मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट संदीप कुमार को पटना में छापामार कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार किया गया है। सिविल कोर्ट की विशेष अदालत में विशेष न्यायिक दंडाधिकारी कुमारी रिंकू के समक्ष पेश किए गए स्टूडेंट की सीबीआई द्वारा अब 7 दिनों की डिमांड मांगी गई, अदालत ने पांच दिनों की डिमांड पर अरेस्ट किए गए स्टूडेंट को सीबीआई के हाथों सौंप दिया गया है। NEET UG पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई द्वारा अभी तक इस मामले में एमबीबीएस के नो स्टूडेंट अरेस्ट किया जा चुके हैं। सीबीआई ने संदीप को नोटिस देकर पूछताछ के लिए पटना बुलाया था। पूछताछ में संदीप ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। संदीप ने भी अन्य मेडिकल छात्रों के साथ हजारीबाग में 5 मई की परीक्षा से पहले NEET यूजी का प्रश्नपत्र सॉल्व किया था। इसी सॉल्व पेपर को संजीव मुखिया और रॉकी ने बिहार-झारखंड में अपने साथियों को भेजकर NEET यूजी के अभ्यर्थियों को रटाया था।

हजारीबाग बुलाया था

NEET यूजी क प्रश्नपत्र सॉल्व करने के लिए संजीव मुखिया और रॉकी ने पटना एम्स, रिम्स, मुंबई, भरतपुर और भीलवाड़ा के मेडिकल कॉलेज के छात्रों को हजारीबाग बुलाया था। कुछ और मेडिकल छात्र हैं जो सीबीआई के रडार पर हैं। सीबीआई इससे पहले अमित और अमन को गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों रॉकी के करीबी हैं। झारखंड का पूरा मैनेजमेंट अमित और अमन ही संभाल रहा था।

संजीव और अतुल पुराने खिलाड़ी

NEET यूजी में फर्जीवाड़ा करने का पुराना खिलाड़ी है संजीव मुखिया और अतुल वत्स। 2015 में NEET यूजी के पेपर लीक के आरोप में उत्तराखंड में कुछ परीक्षा माफिया पकड़ाए थे और तब संजीव मुखिया का नाम आया था। 2016 में नीट पीजी में धांधली के आरोप में दिल्ली पुलिस ने अतुल पर केस किया था।

4 मई को संदीप पहुंचा था हजारीबाग

इससे पूर्व सीबीआई ने राजस्थान के भरतपुर के एक मेडिकल कॉलेज के छात्र कुमार मंगलम विश्नोई व दीपेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में संदीप का नाम सामने आया। मंगलम, दीपेंद्र और संदीप एक साथ राजस्थान से रांची पहुंचे थे। यहां से बाकी सॉल्वरों के साथ कार से चार मई को हजारीबाग गए।

Next Story