आतंक को खत्म करने का तैयार प्लान! ओडिशा से जम्मू रवाना हुए बीएसएफ के दो हजार जवान

आतंक को खत्म करने का तैयार प्लान! ओडिशा से  जम्मू   रवाना हुए बीएसएफ के दो हजार जवान
X

दिल्ली।। उड़ीसा s 2 हजार से अधिक जवानों वाली सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की दो बटालियनों को भारत-पाकिस्तान सीमा पर आतंकवाद प्रभावित जम्मू क्षेत्र में तैनात करने का आदेश दिया है, ताकि वहां सुरक्षा बढ़ाई जा सके। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जम्मू क्षेत्र में हाल में हुए आतंकवादी हमलों के मद्देनजर दोनों इकाइयों को नक्सल विरोधी अभियान ग्रिड से तत्काल जम्मू स्थानांतरित करने का फैसला लिया गया।

सुरक्षा प्रतिष्ठान के अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ की इन दोनों इकाइयों को जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहले से अग्रिम पंक्ति पर तैनात इसकी इकाइयों के पीछे रक्षा की 'दूसरी पंक्ति' के रूप में तैनात किया जाएगा, ताकि सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ और अंदरूनी इलाकों में उनके द्वारा किए जाने वाले हमलों को रोका जा सके।

नक्सल विरोधी अभियान तेज करने के लिए ओडिशा से बीएसएफ की दो बटालियनों को छत्तीसगढ़ भेजे जाने का प्रस्ताव था, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए इन इकाइयों को अब जम्मू भेजा जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय के निर्देश पर ओडिशा के मलकानगिरी जिले से एक बीएसएफ बटालियन और कोरापुट जिले से एक बटालियन को हटाया जा रहा है।

Next Story