VIDEO : अजमेर पुलिया मंडी में विवाद: सब्जी लेकर आने वाले वाहनों को पुलिस ने नहीं करने दिया मंडी में प्रवेश, कलेक्ट्री पर प्रदर्शन, 4 लोग गिरफ्तार

सब्जी लेकर आने वाले वाहनों को पुलिस ने नहीं करने दिया मंडी में प्रवेश, कलेक्ट्री पर प्रदर्शन, 4 लोग गिरफ्तार
सब्जी बेचने वाले युवक की पिटाई ,कुछ समय लगा जाम


भीलवाड़ा (हलचल)। सब्जी लेकर आने वाले वाहनों को अजमेर पुलिया मंडी में पुलिस द्वारा प्रवेश नहीं देने के विरोध में सब्जी लेकर आने वाले किसानों ने अपने वाहन कलेक्ट्री ले जाकर खड़े कर दिए और विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस और सब्जी विक्रेताओं के बीच जमकर झड़प हुई। पुलिस ने कुछ सब्जी विक्रेताओं को जबरन उठाकर गाड़ी में बिठाया। इस दौरान वहां जमकर तमाशा भी हुआ। बाद में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन के दौरान भीड़ को उकसाने और अव्यवस्था फैलाने पर कोतवाली पुलिस ने चार लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार अजमेर सब्जी लेकर बाहर से आने वाले वाहनों के पुलिया के नीचे स्थित सब्जी मंडी में प्रवेश पर रोक लगा देने से गुरुवार को विवाद खड़ा हो गया। । मंडी में प्रवेश पर रोक के विरोध में ये वाहन चालक सब्जी विक्रेताओं को साथ लेकर कलेक्टर पर प्रदर्शन के लिए जाना चाहते थे, लेकिन विक्रेता इसके लिए तैयार नहीं थे । इस बात को लेकर उनके बीच कहासुनी और मारपीट भी हुई है। कुछ समय के लिए पुलिया पर जाम लग गया । इसके बाद बाहर से सब्जी लेकर आने वाले सभी वाहन कलेक्ट्री पहुंचे और वहां वाहनों को खड़ा कर दिया और प्रदर्शन किया। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने खुल्ला ऐलान किया कि अब तक कोई अधिकारी बातचीत के लिए नहीं आया। अगर पांच मिनट में कोई नहीं आया तो सारे किसान कलेक्ट्री में प्रवेश कर जायेंगे। इसी के साथ वहां सब्जियां बिखेर दी गई। कुछ देर बाद पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का मुक्की और हाथापाई शुरू हो गई। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को उठाकर गाड़ी में बिठा कोतवाली भेज दिया। इसके बाद वहां पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ दिया।

कोतवाली इंचार्ज राजपाल सिंह ने बताया कि प्रदर्शन में भीड़ को उत्तेजित कर अव्यवस्था फैलाने पर विकास, दशरथ सिंह, राजेंद्र व रतन को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। उधर, दूसरी और सब्जी मंडी में दुर्गा लाल नामक युवक के साथ मारपीट भी हुई है। जिससे सब्जी विक्रेताओं में नाराजगी है।

Tags

Read MoreRead Less
Next Story