बांग्लादेश में लगातार हिंसा: प्रदर्शनकारियों ने अवामी लीग के नेता के होटल में 24 लोगों को जिंदा जलाया

प्रदर्शनकारियों ने अवामी लीग के नेता के होटल में  24 लोगों को जिंदा जलाया
X

बांग्लादेश में शेख हसीना के इस्तीफा देने और ढाका से भाग जाने के बाद भी प्रदर्शनकारी लगातार हिंसा कर रहे हैं. तोड़-फोड़ और आगजनी की कई तस्वीरें बांग्लादेश से आ रही हैं. हसीना के ढाका छोड़ने के बाद 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इधर खबर आ रही है कि होटल में करीब 24 लोगों को जिंदा जला दिया गया है.

हिंसा से परेशान हैं भारत में रह रहे बांग्लादेशी छात्र

बांग्लादेश में जारी हिंसा से भारत में पढ़ाई कर रहे वहां के छात्र परेशान हैं. उन्हें अपनों की चिंता सता रही है. उनके कोई संपर्क स्थापित नहीं हो पा रहा है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले बांग्लादेश के छात्र अंतुर घोष ने कहा, नेटवर्क कनेक्शन डाउन होने के कारण मैं अपने परिवार से संपर्क नहीं कर पा रहा हूं. मैं अपने परिवार के बारे में बहुत चिंतित हूं. हमें कैंपस में कोई समस्या नहीं आ रही है, लेकिन मैं अपने परिवार के बारे में चिंतित हूं. बांग्लादेश के एक छात्र विद्युत ने कहा, हिंसा बहुत तेजी से फैल रही है. मैं अपने परिवार से संपर्क नहीं कर पा रहा हूं क्योंकि विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से कोई नेटवर्क नहीं है. मैं अपने परिवार के बारे में बहुत चिंतित हूं. मैं बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) का हमारा समर्थन करने के लिए आभारी हूं.




24 लोगों को जिंदा जलाया गया

बांग्लादेश में एक इंडोनेशियाई नागरिक सहित कम से कम 24 लोगों को भीड़ ने अवामी लीग पार्टी के एक नेता के स्वामित्व वाले एक होटल में जिंदा जला दिया. यह घटना उस समय हुई जब पार्टी की नेता शेख हसीना प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद देश छोड़कर चली गईं हैं. सोमवार देर रात भीड़ ने जोशोर जिले में जिला अवामी लीग के महासचिव शाहीन चक्कलदर के स्वामित्व वाले जाबिर इंटरनेशनल होटल में आग लगा दी, जिसमें 24 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई. इस घटना में मरने वाले ज्यादातर होटल में ठहरे लोग थे. बांग्लादेशी मीडिया के अनुसार मृतकों में एक इंडोनेशियाई नागरिक भी शामिल है. जीवित बचे होटल कर्मचारियों को डर है कि मलबे में और भी शव हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अवामी लीग सरकार का विरोध करने वाली उग्र भीड़ ने होटल के भूतल पर आग लगा दी और यह शीघ्र ही ऊपरी मंजिलों तक फैल गई.

Next Story