गंदगी के ढेर से आने लगी बदबू: भीलवाड़ा के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश जारी, जयपुर बीकानेर में स्कूली में छुट्टी,मकान ढहा,नदी में फसा बाइक सवार

X

भीलवाडा। भीलवाड़ा में गुरुवार रात से शुरू हुआ बारिश का दौर शुक्रवार को भी जारी है। बारिश का दौर बना रहने से कई जगह पानी भर गया है, वहीं सफाई के अभाव में गंदगी के ढेर अब बदबू मारने लगे हैं।

भीलवाड़ा शहर में गुरुवार रात से लगी बारिश की झड़ी जारी हैं, सुबह बूंदाबांदी के बीच छात्रऔर दिहाड़ी श्रमिक काम पर पहुंचे,।

उधर प्रदेश में लगातार बारिश के कारण आज जयपुर बीकानेर शहर के स्कूलों में छुट्‌टी कर दी गई है। वही आज सुबह से पाली, बीकानेर, सीकर सहित कई जिलों में झमाझम बरसात हो रही है। सवाई माधोपुर में तेज बारिश के कारण एक मकान ढह गया। जिससे एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई है।


सवाई माधोपुर के पुराने शहर में एक मकान ढह गया। मकान के मलबे में एक कार क्षतिग्रस्त हो गई।


पाली के देसूरी उपखंड क्षेत्र में देर रात से भारी बारिश के बाद शुक्रवार को कई नदी-नाले उफान पर हैं। उपखंड क्षेत्र की कोट नदी में पानी की आवक तेज हो गई है। बहाव में बाइक सवार फंस गया, जिसे लोगों ने सुरक्षित निकाल लिया।


जयपुर, सवाई माधोपुर, चूरू, हनुमानगढ़ और करौली के कई इलाकों में 4 इंच यानी 100MM से ज्यादा पानी बरसा। चूरू में अगस्त में हुई बारिश का 60 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया। जयपुर में भी 12 साल में अगस्त में इतनी बारिश कभी नहीं हुई। जयपुर में गुरुवार को बारिश से 4 लोगों की मौत हो गई।

वहीं, मौसम विभाग ने आज अजमेर 8 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जाारी किया। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि भारी बारिश का ये दौर 5 अगस्त तक जारी रहने की आशंका है।

सीकर में शुक्रवार सुबह भी तेज बारिश हुई। शहर के नवलगढ़ रोड पर एक से डेढ़ घंटे की बारिश के बाद जलभराव की स्थिति बन गई है। बारिश रुकने के एक घंटे बाद भी पानी नहीं उतरा है। इस इलाके में सबसे ज्यादा कोचिंग सेंटर हैं।

Next Story