बारिश ने वस्त्रनगरी को किया बेहाल: कई सडक़ें जलमग्न, लगा लंबा जाम

कई सडक़ें जलमग्न, लगा लंबा जाम
X

भीलवाड़ा बीएचएन। बारिश ने एक बार फिर वस्त्रनगरी को बेहाल कर नगर निगम के दावों की पोल खोल दी है। बृहस्पतिवार सुबह हुई बारिश के बाद निचलें इलाकों सडक़ें जलमग्न हो गईं। कई केबिनों में भी पानी भर गया। जलभराव की वजह से बस स्टैंड और कृषि मंडी चौराहा से श्री गेस्ट हाउस चौराहे के बीच लंबा जाम लग गया। वाहन चालकों के साथ ही लोगों को दफ्तर पहुंचने में परेशानी हुई। इतना ही नहीं, जाम के चलते एंबुलेंस जैसे वाहन भी फंस गये, जो मरिजों को अस्पताल ले जा रहे थे।

नाले-नालियां ओवर फ्लो, सडक़ों पर जमा हुआ गंदा पानी

नगर निगम ने बारिश शुरू होने से पहले सभी नालों की सफाई का दावा किया था। निगम का यह दावा कागजों में गुम हो गया है। बस स्टैंड, श्री गेस्ट हाउस व बीएसएनएल ऑफिस के बाहर का नाला पूरी तरह साफ नहीं हुआ है। बृहस्पतिवार को बारिश के बाद ये नाला-नाली ओवरफ्लो हो गये और गंदा पानी सडक़ों पर जमा हो गया। बारिश के चलते बीएसएनएल ऑफिस, बस स्टैंड चौराहा से श्रीगेस्ट हाउस चौराहे तक एक-एक फीट पानी भर गया।

बारिश से कई इलाकों में जलभराव, थम गई गाडिय़ों की रफ्तार

बारिश के चलते कई इलाकों में जल जमाव हो गया। खास तौर से अजमेर तिराहे से सांगानेरी गेट आने-जाने वाले इस मुख्य मार्ग पर हमेशा की तरह आज भी जल जमाव हो गया। क्षेत्रीय दुकानदारों के साथ ही दुपहिया व चौपहिया वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस क्षेत्र में लंबा जाम भी लगा।

लोग देरी से पहुंचे कार्यालय

लोगों के घरों से निकलकर कार्यालय व काम-धंधों पर जाने के समय शहरी क्षेत्र में बारिश हुई। ऐसे सडक़ों पर वाहनों का दबाव बढ़ गया। जलभराव के कारण कई मार्गों पर जाम के हालात बन गये। ऐसे में लोग देरी से कार्यालय पहुंचे।

जलभराव के ये हैं कारण

सडक़ों जगह-जगह हुआ अतिक्रमण

नालों पर किया गया अतिक्रमण

नालों की नहीं हुई सफाई

नालों से नीचे हुई कई सडक़ें

जल निकासी की नहीं है व्यवस्था

कई जगह नहीं बने हैं बरसाती नाले

Next Story