जहाजपुर में बेवाण पर पथराव, मची अफरा-तफरी, बाजार बंद, कार्रवाई की मांग को लेकर विधायक बैठे धरने पर

भीलवाड़ा/जहाजपुर (आजाद नेब)। शाहपुरा जिले के जहाजपुर में जलझूलनी एकादशी पर निकाले जा रहे बेवाण पर पथराव के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। अचानक हुए पथराव के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। इसके बाद दोनों पक्ष आमने सामने हो गए। माहौल गर्माने के बाद कस्बे के बाजार बंद हो गए।

शनिवार को बेवाण यात्रा के दौरान एक धर्मस्थल के बाहर नारेबाजी के बाद भगदड़ मच गई और माहौल गरमा गया। हालत पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठियां भी भांजी। पूरे घटनाक्रम में युवक को चोटें आने, एक बाइक व मकान के बाहर तोडफ़ोड़ करने की खबर है। उधर, इस घटना के विरोध में बाजार बंद हो गये। वहीं जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा भी पत्थरबाजों पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये। फिल्हाल कस्बे में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी लोगों के साथ ही विधायक से समझाइश का प्रयास कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, जहाजपुर किले से शनिवार दोपहर करीब सवा तीन बजे बेवाण रवाना हुआ । बेवाण की सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए डीएसपी अजित सिंह, तहसीलदार रवि कुमार, थाना प्रभारी नरपत सिंह साथ थे। बेवाण किले के रास्ते से होता हुआ धर्मस्थल के बाहर से गुजर रहा था। एक पक्ष का आरोप है कि यहां नारेबाजी की गई, जबकि दूसरे पक्ष का आरोप है कि शांतिपूर्ण तरीके से निकाले जा रहे बेवाण पर लोगों ने पथराव किया। इसके चलते हालात तनावपूर्ण हो गये और भगदड़ मच गई। स्थिति पर नियंत्रण के लिए यहां पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया। इसके बाद बेवाण को कुछ दूर ले जाने के बाद रोक दिया गया। जहाजपुर विधायक गोपी चंद मीणा व हिंदु संगठनों के लोग मौके पर पहुंच गये। अफरा-तफरी के बीच घटना के विरोध में कस्बे के बाजार बंद हो गये। विधायक मीणा इस मामले में दोषियों की गिरफ्तारी व कार्रवाई के साथ ही दोषियों के ठिकानों पर बुलडोजर चलाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये।

उधर, दूसरी और पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल भी जहाजपुर बुलवा लिया गया। फिल्हाल तनावपूर्ण स्थिति के बीच अधिकारी, विधायक के साथ ही लोगों से समझाइश का प्रयास कर रहे हैं।

Next Story