शिकारी खुद शिकार हो गया-: ट्रांसफार्मर पर शिकार करने चढ़ा पैंथर, करंट लगने से मौत

ट्रांसफार्मर पर शिकार करने चढ़ा पैंथर, करंट लगने से मौत
X

आसींद दशरथसिंह सिसोदिया। शिकारी पैंथर खुद शिकार हो गया। दरअसल, किसी जानवर का शिकार करने एक पैंथर बिजली के खंभे पर लगे ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया, जिसकी करंट लगने से मौत हो गई। सुबह ग्रामीणों ने पैंथर को ट्रांसफार्मर पर चिपका देखा तो हडक़ंप मच गया। बिजली और वन विभाग की संयुक्त टीमों ने पैंथर को ट्रांसफार्मर से नीचे उतारा। पैंथर का पोस्टमार्टम के बाद दाह-संस्कार करवा दिया गया। घटना बदनौर पंचायत समिति के गिरधरपुरा गांव की बताई गई है।

गिरधरपुरा के रहने वाले किसान दीपनाथ पुत्र पोखरनाथ मंगलवार देर शाम खेत पर गये। जहां कुएं के पास उनको मरे हुए जानवर की बदबू आई। तब दीपनाथ अचानक विद्युत ट्रांसफार्मर के पास गये। जहां उन्हें बिजली के खंभे पर लगे ट्रांसफार्मर पर पैंथर तारों के बीच में फंसा हुआ दिखाई पड़ा। यह देखकर किसान दीपनाथ सकते में आ गये। उन्होंने तुरंत ही घटना की सूचना बिजली और वन विभाग को दी।

सूचना पर वनपाल भैंरूलाल गुर्जर मौके पर पहुंचे। वनपाल ने शंका जाहिर की कि पैंथर का शव दो दिन पुराना हो सकता है। साथ ही वनपाल ने यह भी अंदेशा जाहिर किया कि इस पैंथर ने किसी जानवर का शिकार करने के चक्कर में छलांग लगाई, जो ट्रांसफार्मर के तारों में फंस गया और करंट लगने से उसकी मौत हो गई।

इस बीच, बिजली और वन विभाग की टीम ने संयुक्त प्रयास कर मृत पैंथर का शव ट्रांसफ़सर से उतार लिया। इस पैंथर के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद दाह-संस्कार करवा दिया। वन विभाग इस घटना की जांच कर रहा है।

Next Story