बदमाशों ने लिफ्ट देकर महिला से लूटी नकदी व सोने की चेन , फिर कार से धकेल कर हुये फरार, खुद को बताया पुलिसवाला

बदमाशों ने लिफ्ट देकर महिला से लूटी नकदी व सोने की चेन , फिर कार से धकेल कर हुये फरार, खुद को बताया पुलिसवाला

भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल। भीलवाड़ा से चित्तौडग़ढ़ जाने के लिए बस का इंतजार कर रही महिला को बदमाशों ने लिफ्ट देने के बाद उससे नकदी व सोने की चेन लूट ली। शहर से बाहर जाने के बाद ये बदमाश, पीडि़त महिला को कार से धकेलकर फरार हो गये। खास बात यह है कि ये बदमाश खुद को पुलिस बता रहे थे। उधर, इसी तरह की 2वारदात चित्त्तौडग़ढ़ और ब्यावर में भी हो चुकी है, जहां इसी तर्ज पर इन बदमाशों ने दो महिलाओं के गहने लूट लिये।

प्रताप नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शास्त्रीनगर निवासी नैना 50 देवी सुथार पत्नी सोहनलाल सुथार सुबह साढ़े दस बजे चित्तौडग़ढ़ जाने के लिए रामधाम चौराहा पर पहुंची। जहां नैना बस का इंतजार कर रही थी। बस से पहले ही एक सफेद कार वहां आकर रुकी। उसमें से एक आदमी उतर कर नैना के पास गया। उसने चित्तौडग़ढ़ का पता पूछते हुये नैना से कहा कि आपको कहां जाना है। इस पर नैना ने उसे चित्तौडग़ढ़ जाने की बात कही। इस पर यह व्यक्ति बोला कि हम आपको चित्तौडग़ढ़ छोड़ देंगे। इसके बाद नैना और एक व्यक्ति उस कार में बैठ गये। कार चित्तौडग़ढ़ की ओर रवाना हो गई। कुछ ही मिनट के बाद उनमें से एक व्यक्ति ने खुद को पुलिस वाले बताते हुए नैना से 10 हजार रुपये नकद और दो तोला सोने की चेन ले ली। रुपये और चेन एक हरे रंग के लिफाफे में डाल दी और बोला कि अपने साइन करो। नैना ने साइन करने के लिए जब लिफाफा हाथ में लिया तो वह बोला कि मेरे साहब सब देख रहे हैं। आपको गिरफ्तार कर लिया । इसके बाद ये बदमाश, पीडि़ता नैना को भीलवाड़ा शहर के बाहर स्वरुपगंज चौराहे पर कार से धक्का देकर वे, हाइवे से अजमेर की ओर निकल गये। नैना की इस रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

ठगी का नया तरीका- तीन जिलों में तीन वारदात

बदमाशों ने इस तरह की लूट का यह नया तरीका अपनाना शुरु कर दिया। ये ठग, विशेषकर महिलाओं को शिकार बना रहे हैं। महिलाओं को लिफ्ट देने के बाद ये बदमाश उनके जेवरात लूट रहे हैं। भीलवाड़ा की तर्ज पर इन कार सवार बदमाशों ने बुधवार को ब्यावर में एक वारदात को अंजाम दिया, जहां ब्यावर बस स्टैंड पर खड़ी महिला को कार सवार तीन बदमाशों ने लिफ्ट देकर अजमेर एचपी पंप के पास उतार दिया । इससे पहले बदमाशों ने इस महिला के गले में पहनी सोने की चेन, कानों की बालियां लेकर खाली लिफाफा थमा दिया और अजमेर की ओर भाग निकले। इससे पहले इन बदमाशों ने इसी तरह की वारदात चित्तौडग़ढ़ में भी की। वहां शहर के डगला का खेड़ा चौराहे कपासन की ओर जा रही एक महिला को कार में लिफ्ट देकर तीन बदमाशों ने दो तोला सोने के गहने लूट लिये। इन बदमाशों ने महिला से यह गहने पुलिस की चेकिंग के नाम पर डराते हुये निकलवाये। बीच रास्ते में महिला को धक्का देकर बदमाश फरार हो गये।

Tags

Read MoreRead Less
Next Story