यूृआईटी में एक हजार करोड़ के घोटालों का मामला: अब तक मिली एक हजार फाइलों में मुआवजे की एक भी नहीं, बुधवार को आएगी एसीबी टीम

अब तक मिली एक हजार फाइलों में मुआवजे की एक भी नहीं, बुधवार को आएगी एसीबी टीम

भीलवाड़ा (राजकुमार माली) । नगर विकास न्यास में गुमशुदा बताई जा रही फाइलों में से करीब एक हजार फाइलें अब तक मिल चुकी हैं। इनमें से एक भी फाइल मुआवजे की नहीं निकली है, ये सभी पत्रचार से संबंधित बताई जा रही है। वहीं आज आने वाली भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों की टीम अब बुधवार को आएगी। जांच अधिकारी के जयपुर जाने से यह टीम भीलवाड़ा नहीं आ सकी।

सूत्रों के अनुसार नगर विकास न्यास में गायब बताई जा रही फाइलों को ढूंढने में न्यास के कर्मचारी और बाबू पिछले दो दिन से जुटे हुए है, विभिन्न शाखाओं में अब तक एक हजार से अधिक फाइलें मिल चुकी है, कल शाम तक इनकी संख्या 850 थी। इन 850 फाइलों में एक भी फाइल जमीनी मुआवजे से जुड़ी हुई नहीं निकली है। सूत्रों का कहना है कि ये सभी फाइलें पत्राचार से जुड़ी है। शेष फाइलों को खंगाला जा रहा है और उन्हें सूचीबद्ध करने की हिदायत भी दे दी गई है।

दूसरी और एक हजार करोड़ रुपए के भूमि मुआवजा घोटाले को लेकर एसीबी ने भी जांच तेज कर दी है। यहां से ले जाए गए दस्तावेजों और पत्रावलियों को अजमेर में टीम खंगाल रही है और ये देखा जा रहा है कि जमीनी मुआवजे में कितना घोटाला हुआ है। इसकी विस्तृत रिपोर्ट लगभग दस दिन में तैयार होने की संभावना है। इस बीच आज एसीबी की टीम को भीलवाड़ा आना था, लेकिन एएसपी भागचंद मीणा किसी मामले में चर्चा के लिए जयपुर गए है, अब मीणा बुधवार को भीलवाड़ा आएंगे और न्यास से चाही गई पत्रावलियां और कर्मचारियों से पूछताछ करेंगे।

दूसरी और मुआवजे का जितना बड़ा घोटाला बताया जा रहा है, उसका खुलासा तो जांच के बाद ही हो सकेगा, लेकिन जानकारों का कहना है कि मुआवजे को लेकर जीतनी पत्रावलियां गायब बताई जा रही है, उतने प्रकरण तो मुआवजे संबंधी न्यास में ही नहीं है।

Tags

Read MoreRead Less
Next Story