शातिर रुखसाना गिरफ्तार: बच्चों को छात्रवृत्ति दिलाने के बहाने ले उड़ी थी 60 हजार व गहने

भीलवाड़ा बीएचएन। शाहपुरा में एक महिला को उसके बच्चों को छात्रवृत्ति दिलाने का झांसा देकर घर से साठ हजार रुपये व सोने के जेवरात उड़ाने वाली कोटा की रुखसाना भिश्ती को शाहपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सीसी टीवी फुटेज के आधार पर महिला को ढूंढ निकाला। पुलिस का दावा है कि इस महिला के खिलाफ पूर्व में 16 केस दर्ज हैं।

शाहपुरा थाने के दीवान महावीर सिंह ने बताया कि शाहपुरा निवासी माया 32 पत्नी कैलाश कहार घर पर थी। इस दौरान एक महिला उसके घर आई। महिला ने खुद को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बताते हुये माया से कहा कि उसके बच्चों को छात्रवृत्ति मिलती है या नहीं। माया के मना करने पर, महिला ने उससे छात्रवृत्ति के लिए फार्म भरने और आधार कार्ड की फोटो करवाने के लिए कहते हुये झांसे में लिया। इस अनजान महिला ने माया से यह कहते हुये गहने उतारने के लिए कहा कि उसके साथ दो ऑफिसर भी आये हैं, जो अगर गहने देखेंगे तो छात्रवृत्ति नहीं मिलेंगी। इस पर माया ने अपने पास रखे 60 हजार रुपये व गले में पहने 2 मांदलिये उतार कर मकान में रख दिये। इस दौरान महिला, माया पर नजर रखे हुये थी।

बाद में माया ने इस महिला को पति के पास चलने के लिए कहा। इस पर दोनों घर से रवाना हुई। उदयभानगेट के पास पहुंचने पर उक्त महिला ने माया से कहा कि वह अपना मोबाइल उसके घर भूल आई। मोबाइल लाने के बहाने महिला, माया के घर पहुंची और वहां से सोने के दोनों मांदलिया व साठ हजार रुपये लेकर फरार हो गई।

इस वारदात को लेकर माया ने शाहपुरा थाने में केस दर्ज करवाया था। इसकी जांच करते हुये पुलिस ने सीसी टीवी फुटेज खंगाले। फुटेज के आधार पर पुलिस ने कोटा के कोतवाली थाना इलाके के लाडपुरा, करबला क्षेत्र में रहने वाली 50 वर्षीय रुखसाना पत्नी मोहम्मद जाकिर भिश्ती मुसलमान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि इस महिला के खिलाफ कोटा, बूंदी, अजमेर व सरवाड़ सहित अन्य क्षेत्रों में 16 प्रकरण पहले से दर्ज है। पुलिस महिला से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ के साथ ही बरामदगी के प्रयास कर रही है।

Next Story