कारोई-भीम सड़क निर्माण कार्य धीमा, उड़ती धूल-कंक्रीट से वाहन चालक परेशान

भीलवाड़ा। जिले के कारोई-भीम वाया सांगवा, बागोर खण्ड कारोई से टुहंका चौराहे तक सड़क निर्माण के दौरान उड़ती धूल से सड़क किनारे बसे लोग एवं वाहन चालकों को काफी परेशान हो रहे हैं।

करोड़ों की लागत से सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। इस दौरान सड़क पर मिट्टी गिराने का भी कार्य किया जा रहा है। जिससे सड़क किनारे बसे लोगों व आने-जाने वाले धूलकण से काफी परेशान हो रहे हैं। स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ रहा है। इस संबंध में कारोई, सांगवा, तिलोली, टहुका के ग्रामीणो ने नाराजगी जताई।

सड़क निर्माण में घोर लापरवाही बरती जा रही है। वहीं आठ महीने से सड़क निर्माण कार्य भी कच्छप गति से चल रहा है। जहां सड़क निर्माण कार्य चल रहा है वहां भारी वाहनों की आवा गई बनी रहती है जैसे ही वाहन सड़क से निकलता है तो सड़क आंधी के समान धूल में तब्दील हो जाती है, जिसे देखने वाला कोई नहीं है। ग्रामीणों ने कहा कि चल रहे सड़क निर्माण कार्य में यदि गुणवत्ता से खिलवाड़ किया गया तो कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नियमानुसार सड़क निर्माण के समय सड़क पर पानी का छिड़काव होना चाहिए, ताकि मिट्टी बैठ भी जाए और धूल उड़ने की समस्या भी ना हो। धूल इतनी ज्यादा उड़ती है सड़क से कंक्रीट वापिस मिट्टी से अलग हो गई जिससे वाहन चालकों को धूल से परेशानी के साथ ही कंकड़ से दुपहिया चौपहिया वाहन फिसलने से दुर्घटनाओं से चौटिल हो रहें। सडक निर्माण की यही गति रहीं तो बारिश के दौरान यहाँ परेशानी देखने को मिलेगी। उडती धुल मिट्टी के कणों से फसलों को भी नुकसान होगा ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारियों से बारिश से पहले सड़क निर्माण करने की मांग की।

सड़क निर्माण ठेकेदार दिनेश चौधरी का कहना है की जल्दी ही सड़क का कार्य चालू किया जाकर ग्रामीणों कि समस्या का समाधान कर दिया जायेगा। वहीं पीडब्लूडी अधिकारी रामकुमार कुरडिया ने बताया की सड़क निर्माण का कार्य के लिए आज ही ठेकेदार से बात करके एक दो दिन में सड़क कार्य चालू करवाया जायेगा।

Read MoreRead Less
Next Story