सिटी डेवलपमेंट कमेटी की बैठक में की विकास कार्यों की समीक्षा

सिटी डेवलपमेंट कमेटी की बैठक में की विकास कार्यों की समीक्षा
X

भीलवाड़ा। जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशानुसार सिटी डेवलपमेंट कमेटी के कार्यों की समीक्षा अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर वंदना खोरवाल द्वारा मंगलवार को नगर विकास न्यास सभागार में की गई। बैठक में उपखंड अधिकारी आव्हाद नि. सोमनाथ, यूआईटी ओएसडी मोहम्मद ताहिर, नगर परिषद आयुक्त हेमाराम, एसई यूआईटी योगेश माथुर, एसई पीडल्ब्यूडी पीआर मीना, एक्सईएन सूर्यप्रकाश संचेती सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

नगर परिषद आयुक्त हेमाराम ने बताया कि शहर का सौंदर्य बिगाड़ने वाले 40 लोगों को नोटिस जारी किए गए है साथ ही 9 के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है। एक्सईएन सूर्य प्रकाश संचेती ने बैठक में बताया कि राजकीय भवनों पर रंगरोगन का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने अवगत कराया कि राजकीय भवन ग्रामीण हाट, कृषि उपज मंडी, जिला परिवहन कार्यालय इन पर रंगरोगन का कार्य किया जा रहा है। शहर में स्थित 22 छोटे सर्किल में से 13 का कार्य पूर्ण किया जा चुका है तथा शेष प्रगति पर है। चिन्हित् किए गए 5 पार्कों के विकास का कार्य प्रगति पर है। अतिरिक्त काईन हाउस के लिए जगह चिन्हित् कर आवंटन के लिए प्रस्ताव भिजवा दिया गया है।

रात्रिकालीन सफाई नियमित रूप से की जा रही है एवं इसकी डीपीआर पृथक से बनाई जाकर निदेशालय को स्वीकृति के लिए भेजी गई है। शहर में स्थित सामुदायिक तथा सार्वजनिक शौचालयों के नवीनीकरण का कार्य प्रगति पर है। अब तक 7 सामुदायिक शौचालयों के नवीनीकरण का कार्य पूरा कर दिया गया है।

नगर विकास न्यास एसई योगेश माथुर ने बैठक में यूआईटी द्वारा अब तक किए गए शहरी सौंदर्यीकरण कार्य, शुरू किए गए कार्यों के बारें में जानकारी दी। उन्होंने नवीन पांच पार्कों के विकास के संबंध में भी बनाए गए प्रस्ताव, रोडवेज बस स्टैंड से सांगानेरी गेट तक मानसून के दौरान जल भराव की समस्या के निदान के संबंध में बनाए गए रोडमैप की जानकारी एडीएम के समक्ष रखी। इस दौरान शहरी सौंदर्यीकरण से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर समीक्षा की गई। इस दौरान सिटी डेवलपमेंट के लिए आमजन के प्राप्त सुझावों पर भी चर्चा की गई।

Tags

Next Story