बड़ी घोषणा- रोडवेज में होगी भर्ती

जयपुर। भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट में वित्त मंत्री दिया कुमारी ने बुधवार को कई घोषणाएं की है। दिया कुमारी ने रोडवेज को लेकर कई बड़ी घोषणा की। बजट में रोडवेज में भर्तियों और नई बसों को खरीद को लेकर घोषणा की है।

दिया कुमार ने बताया कि प्रदेश में रोडवेज के लिए 500 बसें खरीदी जाएंगी। साथ ही सरकार 300 इलेक्ट्रिक बसें भी खरीदेगी। वहीं, 800 बसें किराए पर ली जाएंगी। अजमेर, कोटा, भरतपुर और उदयपुर सहित 10 जिलों में आधुनिक सुविधाओं युक्त बस स्टैंड बनाए जाएंगे। रोडवेज में 1650 कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। बीकानेर, भरतपुर सहित बड़े शहरों के लिए इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी।

लाइब्रेरी-वाई-फाई कनेक्शन के लिए 150 करोड़

वित्त मंत्री दिया कुमारी ने बजट भाषण में घोषणा करते हुए कहा कि हर जिले की प्रथम आवश्यकता और समस्याओं के निवारण के लिए 500 करोड़ रुपए का प्रावधान करके डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जिला उत्थान योजना शुरू की जाएगी। प्रदेश में शहरी क्षेत्र में 150 करोड़ की लागत से शहरी क्षेत्र में लाइब्रेरी और वाई-फाई कनेक्शन दिए जाएंगे। शहरी क्षेत्र में फेज मैनर में 150 करोड़ से बिजली की लाइनों को अंडरग्राउंड किया जाएगा। हर नगरी निकाय में 65 करोड़ की लागत से फायर ब्रिगेड उपलब्ध कराई जाएगी।

Read MoreRead Less
Next Story