श्रावक-श्राविकाओं ने सर्वमंगल की कामना के साथ किया सजोड़ा पैसठिया छंद का जाप

श्रावक-श्राविकाओं ने सर्वमंगल की कामना के साथ किया सजोड़ा पैसठिया छंद का जाप
X

भीलवाड़ा। वातावरण में परमात्मा की स्तुति के साथ श्लोकों के माध्यम से सर्व मंगल ओर कल्याण की कामना हो रही थी। श्रावक-श्राविकाएं निर्धारित ड्रेस कोड में सजोड़ा पैसठिया छंद का जाप कर तीर्थंकरों की भक्ति कर रहे थे। ये नजारा शनिवार सुबह कानकंवर म.सा. की पुण्यस्मृति में तीन दिवसीय समारोह के पहले दिन श्रमण संघ के प्रथम युवाचार्य मिश्रीमल म.सा.‘मधुकर’ के प्रधान सुशिष्य उप प्रवर्तक विनयमुनि म.सा.‘भीम’ की आज्ञानुवर्तिनी शासन प्रभाविका महासाध्वी कंचनकुंवर के सानिध्य में आयोजित सजोड़ा पैसठिया छंद के जाप में दिखा।

जाप में शामिल होने के लिए बापूनगर ही नहीं बल्कि भीलवाड़ा शहर के विभिन्न क्षेत्रों से श्रावक-श्राविकाएं सजोड़ा पहुंचे थे। इस जाप के माध्यम से सर्व सुख ओर शांति की मंगलकामना की गई। सजोड़ा जाप में शामिल श्रावक श्वेत वस्त्रों में ओर श्राविकाएं चुंदड़ धारण किए हुए थी। जाप के बाद कंचनकंवर म.सा. ने सभी के लिए मंगलभावनाएं व्यक्त की। जाप में साध्वी डॉ.सुलोचनाश्री, डॉ. सुलक्षणाश्री म.सा. का भी सानिध्य प्राप्त हुआ।

श्रीसंघ के मंत्री अनिल विश्लोत ने जाप में शामिल होकर सफल बनाने पर आभार जताया। जाप को सफल बनाने में बापूनगर श्रीसंघ, श्री पार्श्वनाथ नवयुवक मण्डल सेवा समिति, श्री चंदनबाला महिला मण्डल, श्री बसंत बालिका मण्डल के पदाधिकारियों व सदस्यों ने भी अहम भूमिका निभाई। सजोड़ा जाप की प्रभावना के लाभार्थी मनोहरलाल, नरेन्द्र, प्रफुल्ल मेहता परिवार रहा। बापूनगर श्रीसंघ के सरंक्षक लादूलाल बोहरा ने बताया कि कानकंवर म.सा. की पुण्यस्मृति में तीन दिवसीय समारोह के तहत दूसरे दिन 28 जुलाई रविवार को एकासन दिवस मनाया जाएगा। सुबह 9 बजे महासाध्वी कंचनकंवर के सानिध्य में प्रवचन होंगे। दोपहर 12.15 बजे महावीर भवन में सामूहिक एकासन का आयोजन होगा जिसके लाभार्थी चंचलमल, ललितकुमार, सुनीलकुमार कर्णावट परिवार रहेगा। तीन दिवसीय समारोह के अंतिम दिन सोमवार को सुबह 9 बजे से महासाध्वी मण्डल के सानिध्य में गुणानुवाद सभा का आयोजन कर कानकंवर म.सा. के प्रति भाव अभिव्यक्ति की जाएगी।

Next Story