हिंदुओं पर हमलों को लेकर आसींद में सकल हिंदू समाज ने निकाली आक्रोश रैली

हिंदुओं पर हमलों को लेकर आसींद में सकल हिंदू समाज ने निकाली आक्रोश रैली
X

आसींद (मंजूर) कस्बे में सकल हिंदू समाज सहित सभी संगठनों ने मंगलवार को बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले के विरोध में आक्रोश रैली निकालकर आक्रोश जताया, बड़ी संख्या में लोग उपखंड कार्यालय पर पहुंचे और एसडीएम उम्मेद सिंह राजावत को राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री, गृहमंत्री रक्षा मंत्री के नाम गुर्जर समाज के अंतर्राष्ट्रीय तीर्थ स्थल सवाई भोज भगवान देव नारायण मंदिर के महंत सुरेश दास महाराज की मौजूदगी में ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया की बांग्लादेश में अनिश्चित, हिंसा, और अराजकता की स्थिति बनी हुई है जिसके कारण वहां रहने वाले हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के समक्ष अपने जान माल की सुरक्षा को गंभीर संकट पैदा हो गया है। बांग्लादेश में पिछले कुछ समय से हिंदू सिख व अन्य अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थान व्यापारिक प्रतिष्ठानों और घरों को भी भारी नुकसान पहुंचाया गया है हजारों घर दुकान आदि कट्टरपंथियों के निशाने बने तथा अनेक जिलों में शमशान तक तोड़ दिए गए, मंदिर और गुरुद्वारों को भी भारी क्षति पहुंचाई गई है। ज्ञापन में बताया की बांग्लादेश में शायद ही कोई जिला बचा हो जो अतिवादीयो की हिंसा व आतंक का निशान न बना हो, बांग्लादेश में हिंदू जो कभी 32% थे अब घटकर 8% से भी कम बचे हैं और जो बचे हैं वह निरंतर उत्पीड़न के शिकार हो रहे हैं। पीड़ित अल्पसंख्यकों की स्थिति अत्यंत चिंतनीय होती जा रही है बांग्लादेश में मानव अधिकारों की बलात हत्या की जा रही है ऐसे में विश्व समुदाय की यह जिम्मेदारी है कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा वह मानव अधिकारों की रक्षा के लिए प्रभावी कार्रवाई करें।


किसी भी तरह के घुसपैठ को न होने दे तथा सीमा पर आने जाने वाले पीड़ित हिंदू अल्पसंख्यकों के आवास चिकित्सा सुरक्षा भरण पोषण आदि की सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए पूर्ण व्यवस्था हो तथा बगैर कठोर औपचारिकता के बांग्लादेश में आने वाले हिंदू अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता प्रदान किए जाने हेतु निवेदन किया गया।

Next Story