शक्करगढ़- बिजौलियां सड़क पर बड़े-बड़े खड्ड़े होने से राहगीर हो रहे हैं चोटिल

भीलवाड़ा । जिले की मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र की नव नगर पालिका बिजोलिया क्षेत्र, एवं ऊपर माल खनन क्षेत्र को जयपुर से जोड़ने वाली सड़क जो की बिजोलिया से मालका खेड़ा वाया शक्करगढ़ होती हुई जयपुर मार्ग को जोड़ने वाली सड़क है। उसकी हालत इतनी खराब है की कितने ही राहगीर गिरकर चोटिल हो चुके हैं, तो कितने ही राहगीर मौत के शिकार हो चुके हैं। यह सड़क सिंगल लाइन सड़क है जबकि पूरे खैराड़ क्षेत्र को ऊपर माल से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क है।

इस सड़क से लगभग 2000 से अधिक मोटरसाइकिलों,कार, एवं अन्य वाहनों से प्रतिदिन मजदूर ऊपर माल खनन क्षेत्र में मजदूरी करने हेतु आते-जाते हैं। परंतु सड़क की बुरी हालत होने से जगह-जगह बड़े-बड़े खड़े बने हुए हैं। जिसमें गिरकर अनेक मजदूर मौत के शिकार हो रहे हैं, तो अनेक मजदूरों के गंभीर चोटे आई हैं। लगभग 40 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली यह सड़क सिंगल लाइन वाली सड़क है इसके दोनों तरफ के किनारे पर बारिश से कटाव हो रखा है।जिससे क्रॉसिंग में वाहन चालकों को दिक्कत आती है एवं कई मोटरसाइकिल चालक गिरकर मौत के शिकार हो रहे हैं।

सड़क के दोनों किनारो पर बबूल के अनेक पेड़ लगे हुए हैं जिनसे सामने से आने वाला साधन नजर नहीं आता है एवं कई वाहनों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है, जिसे कहीं घरों का साया उठ चुका है। आगे भी प्रतिदिन दुर्घटना होने कीआशंका बनी रहती है ।जिससे क्षेत्र के लोग इस सड़क से गुजरने से कतराने लगे हैं।इस सड़क से यात्रा करना राम भरोसे हो रहा है। क्षेत्र के लोग अनेक प्रकार की दुर्घटनाओं से दुखी होकर अपने आप को टगा सा महसूस करने लगे हैं। सड़क की बुरी हालत से खैराड़ क्षेत्र एवं ऊपरमाल क्षेत्र के लोगों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने समय रहते हुए सड़क का चौड़ीकरण एवं मरम्मत की मांग की एवं सड़क के किनारे स्थित बबुलों को हटाकर सड़क के दोनों किनारो को भरवाने की मांग की है।*

Next Story