बासेड़ा में तेजाजी की भजन संध्या का आयोजन

बासेड़ा में तेजाजी की भजन संध्या का आयोजन
X

शाहपुरा। जिले के फुलिया कलां उपखंड के बासेड़ा में स्थित तेजाजी के थानक पर गुरुवार रात्री को विशाल भजन संध्या का आयोजन होगा।भजन संध्या में प्रसिद्ध कलाकार महावीर राव (भीलवाडा) के तेजाजी का भजन खेड़ा खेड़ा में पुजायो तेजाजी बासेड़ा में पस्तुति दे कर सभी को मनमोहित किया। ढोलक मास्टर दिलखुश बारेठ (प्राहेंडा), आर्गन मास्टर कैलाश राव (बचखेड़ा) पेड मास्टर ओम वैष्णव (फुलियाकलां) साउंड सिस्टम मास्टर गोपाल साउंड (बचखेडा) सहयोग प्रदान किया।

वहीं गायक कलाकार सुरेश राव के द्वारा लिलन म्हारो तेजल सिंगारो भजन प्रस्तुत किया तो भक्तजन नाचने लगे। ग्रामीण ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शुक्रवार को विशाल मेले का आयोजन होगा।जिसमे मेले में इन सभी गावों आमली हांकला, माली खेड़ा,बालापुरा,बचखेड़ा, रुगुनाथपुरा,देवपुरी,सयाना, इंदोकिया,पिपलाज,गोठड़ा, कजोडिया,बडला, आलोली,रोपा,बिंदौली मेले में पहुंचेगी गुरुवार रात्रि को विशाल रात्रि जागरण का कार्यक्रम हुवा जिसमें आसपास के सैकड़ो की संख्या में लोग रात्रि जागरण में भाग लेने के लिए पहुंचे।

तेजाजी के मंदिर पर 5 दिनों से सतरंगी विद्युत साज सजावट की गई एवं रोजाना अलगोछा भजनों का आयोजन हो रहा है।यहां पर आसपास के से हजारों की संख्या में लोग मेले में भाग लेने के लिए पहुंचते हैं। गुरुवार शाम को तेजाजी का विशाल जुलूस निकाला गया।तेजाजी के थानक से शुरू हुआ जुलूस तेजाजी चोक से होते हुए धाकड़ मोहल्ला,मुख्य बस स्टैंड, बालाजी मंदिर,नई आबादी मुख्य बाजार से गुजरते रैगर मोहल्ला मे बाबा रामदेव मंदिर होते हुए वापस तेजाजी के थानक पर पहुंचा। जहां जुलूस में हजारों की संख्या में तेजाजी के भक्त नाचते अलगोच्चा गाते हुए शामिल हुए।

Next Story