माली समाज मंदिर प्रांगण में गरबा रास का समापन

माली समाज मंदिर प्रांगण में गरबा रास का समापन
X

भीलवाड़ा। शहर के नजदीक पुर स्थित मालियों के मंदिर प्रांगण में जयमातादी नवयुवक मण्डल माली समाज के तत्वावधान में नवरात्री पर नौ दिवसीय गरबा रास के साथ ही सम्मान समारोह के साथ नौ दिवसीय कार्यक्रम का समापन समारोह आयोजित किया गया।

नवयुवक मण्डल माली समाज के अध्यक्ष रोशन लाल माली ने बताया कि भक्ति और शक्ति की आराधना का महापर्व शारदीय नवरात्री नौ दिनों तक नौ शक्ति स्वरूपों में माता का श्रृंगार कर पूजन किया गया। प्रथम दिन घट स्थापना के साथ हवन पूजन से आरंभ होकर अंतिम दिन महाआरती के व गरबा रास के बाद सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि राज. प्रदेश माली (सैनी) महासभा के प्रदेश महामंत्री गोपाल लाल माली थे। उन्होंने सामूहिक नृत्य व एकल नृत्य करने वाले प्रतिभाभागियों को मोमेंटों देकर सम्मानित किया। समापन समारोह की अध्यक्षता माली (सैनी) महासभा के जिलाध्यक्ष भैरूलाल माली ने की, वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर महासभा के जिला महामंत्री सत्यनारायण माली, रामस्वरूप गोयल, मीठूलाल माली, नानूराम गोयल मौजूद थे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रदेश महामंत्री गोपाल लाल माली ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि नवरात्रा माता की भक्ति व आराधना का पर्व है। ऐसे आयोजनों से समाज में समरसता व भाईचारा बढ़ाने में मदद मिलती है। इसलिए ऐसे आयोजन समय-समय पर होने चाहिए। वहीं महाभा के जिलाध्यक्ष भैरूलाल माली ने कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज में सामूहिक कार्यक्रमों के लिए वे हमेशा मदद को तैयार रहेंगे। समापन समारोह के अवसर पर नवयुवक मण्डल के सदस्य कालूलाल माली, प्रकाश, राहुल, पवन, रतन, नारायण, सांवरमल, छोटूलाल व मुकेश, देबीलाल माली सहित सैकड़ों कार्यकर्ता व युवक-युवतियां उपस्थित थी।

Next Story