बरसात के बावजूद भी कवि सम्मेलन में डटे रहे श्रोता

बरसात के बावजूद भी कवि सम्मेलन में डटे रहे श्रोता
X

झड़ोल. नवरात्रि के पावन पर्व दुर्गा नवमी पर झड़ोल में श्री श्री 1008 श्री सीताराम दास जी के सानिध्य एवम जय जैमंत सत्संग मंडल के तत्वाधान में श्री बडवाजी समाज मेवाड़ द्वारा विराट कवि सम्मेलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन हुआ।

रिमझिम बारिश में कवि संजय सजल ने सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की। संचालक कवि दीपक पारीक ने परिचय सत्र में ही श्रोताओं को हास्य रस से भिगो दिया।

हास्य रस के कवि कानू पंडित एवम चैनलों पर कॉमेडी कर चुके कवि मुन्ना बैटरी ने श्रोताओं को खूब हंसाया। कवि ओम आदर्शी की ’थारे कई छारियों ओरी’ काव्य पाठ ने श्रोताओं की खूब वाहवाही लूटी। जहां वीर रस के कवि सिद्धार्थ देवल ने ’दिवेर के युद्ध’ का कविता के माध्यम से वर्णन किया वहीं राजस्थानी गीतकार सोहन चौधरी ने ’पन्ना काली वा अंधियारी मांझल रात’ गीत के माध्यम से मेवाड़ के बलिदान की गाथा बताई।

तेज बरसात के कारण कुछ श्रोता ने छत युक्त पक्के बने मंच पर अपनी जगह बनाई तो शेष श्रोता पांडाल में ही बरसात से अपना बचाव करते हुए डटे रहे।

आयोजक मंडल के संयोजक बलदेव सिंह ने बताया कि इस अवसर पर ग्राम में स्थित चारभुजा नाथ मंदिर पर विश्व कल्याण के लिए हवन किया गया। तदनुपरांत महिलाओं द्वारा सिर पर धारण 51 कलशों के साथ अंकित सिंह बड़वा द्वारा वंशावली को शिरोधार्य कर सैकड़ो पारंपरिक वेशभूषा धारण किए हुए समाज बंधुओ की उपस्थिति में शोभायात्रा ग्राम के विभिन्न मार्गो से होते हुए माताजी के स्थल पर पहुंची एवम जगह-जगह ग्रामीणों द्वारा पुष्प वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया गया।

आयोजन मंडल के पंजीयन प्रमुख व्याख्याता मुकेश सिंह बड़वा ने बताया कि प्रतिभा सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कुल 136 प्रतिभागियो को मंचासीन अतिथियों मेवाड़ अध्यक्ष नवरत्न सिंह सालावत,

सेवानिवृत्ति प्रधानाध्यापक करण सिंह बड़वा एवम सेवानिवृत्ति प्रधानाध्यापक भवानी सिंह बड़वा द्वारा प्रशस्ति पत्र एवम ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में श्री बडवाजी समाज के मेवाड़ के अलावा गुजरात,छत्तीसगढ़,मारवाड़,मालवा, ढूंढाड़ एवम अन्य क्षेत्रों के लोग भी सैकड़ो की संख्या में शामिल हुए।

Next Story