अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य पर कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न कार्यशाला का आयोजन

भीलवाडा । बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजनान्तर्गत जिला प्रशासन व महिला अधिकारिता विभाग की ओर से बुधवार को किसान भवन, कृशि उपज मण्डी परिसर में कार्यस्थल पर लैगिंक उत्पीड़न अधिनियम 2013 पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक नगेन्द्र कुमार तोलम्बिया ने बताया कि इस कार्यशाला में महिला व बाल विकास विभाग, राजीविका, कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग व अन्य विभागो से कुल लगभग 100 महिला अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अदिती चौधरी ने महिलाओं को अपने अधिकारों व कर्तव्यो के प्रति सजग रहने का संदेश दिया। कार्यक्रम की विशिष्ठ अतिथि जिला कोषाधिकारी टीना रोलानिया रही। उन्होने महिलाओं को अपनी समस्याओं को हमेशा मुखरता के साथ उठाने को कहा। विशिष्ठ अतिथि के रूप में कर व वाणिज्य विभाग से शैलु छाजेड़ व सांख्यिकी विभाग की सहायक निदेशक सोनल कोठारी भी उपस्थित रहीं।

कार्यक्रम में विराम स्वयं सेवी संस्था से आरजू टेलर ने इस एक्ट पर विडियों प्रजेटेंशन के माध्यम से विस्तार से समझाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग राजकुमारी खोरवाल ने की। उन्होने महिलाओं को सजग रह कर आगे बढ़ने का पाठ पढा़या व अन्त में सभी का धन्यवाद व्यक्त किया।

Next Story