भारतीय मजदूर संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न

भारतीय मजदूर संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न
X

भीलवाडा BHN .भारतीय मजदूर संघ भीलवाडा की मासिक बैठक जिला बी.एम.एस. कार्यालय में श्रीमती रजनी शक्तावत की अध्यक्षता में हुई । इस बैठक में आगामी कार्यक्रमों के बारे में विचार विमर्श किया गया । जिसमें श्रमिक सम्पर्क अभियान के तहत लगभग 10,000 श्रमिको तक पहुॅचना है । उन्हें अपने हितो के साथ-साथ राष्ट्र की मुख्य धारा में जोडने का प्रयास तेज किया जायेगा ।

बैठक में भारतीय मजदूर संघ के 70 वर्ष पूर्ण होने एवम् राष्ट्रीय स्वंय संघ के 100 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में पंच परिवर्तन जिसमें पर्यावरण, सामाजिक समरसता, कुटुम्ब प्रबोधन, नागरिक कर्तव्य, स्वदेशी पर आगे काम करने का निर्णय लिया गया। भारतीय मजदूर संघ में विस्तार की दृष्टि से तहसीलों को और मजबूत करने के लिए 5 तहसीलो में संयोजको की नियुक्ति की गई ।

भीलवाडा तहसील में- बालमुकन्द उपाध्याय, मांडलगढ में- सूरज भट्ट, सहाडा में - वासुदेव, हुरडा में- जगदीश , कोटडी-कैलाश पाठक, की नियुक्ति की गई।नये संगठनो जैसे नरेगा, घरेलु कामगार, मिड-डे मिल, जिन्दल कम्पनी में नई यूनियन के गठन की घोषणा भी की गई । वस्त्र उद्योग में और अधिक सदस्यता बढाने की कार्ययोजना तैयार की गई । साथ ही निर्माण मजदूरो को मिलने वाले भुगतानो में हो रही देरी पर आक्रोश प्रकट किया गया । बैठक का संचालन जिलामंत्री हरीश सुवालका ने किया ।

बैठक में प्रदेश विधिक प्रभारी प्रभाष चौधरी, प्रदेश सह पर्यावरण प्रभारी दिनेश कोठारी, प्रदेश उपाध्यक्ष विद्युत महाससंघ के जुम्मा काठात, प्रदेश अध्यक्ष निर्माण मजदूर महासंघ के रामेश्वर डीडवानिया ,सहित शैलेन्द्र सिंह, मान सिंह, माया प्रजापत, भैरू बैरवा, शम्भूलाल, देवेन्द्र वैष्णव आदि की उपस्थिति रही ।

Next Story