माली समाज व रणिकपुरा ग्रामवासियों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

माली समाज व रणिकपुरा ग्रामवासियों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन
X

भीलवाड़ा । रणिकपुरा ग्रामवासी व माली समाज के कई सैकड़ों लोगों ने कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन कर जिला कलक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।

जिला कलक्टर को सौंपे गये ज्ञापन में बताया कि शहर के नजदीक माण्डल तहसील अंतर्गत रणिकपुरा ग्राम में रखेली देवी माली का गांव में बाड़ा बना हुआ है जिसमें टेंट संबंधी सामान के साथ 10 से 12 गाये भी उस बाड़े में बंधी रहती है। 3.10.2024 रात्रि को अज्ञात लोगों द्वारा अनाधिकृत प्रवेश कर उसकेे बाड़े में टंेट के सामानों में जानबूझकर आग लगा दी गई। इससे माली परिवार की महिला को तीस से चालिस लाख रूपये का सामान जलकर राख हो गया, साथ ही गायों के चारे सहित वहां पर बंधी गायों में से कई गाये आग की चपेट में आने से घायल हो गई जिनमें तीन गाये काफी सिरियस हालात में है। उक्त कार्यवाही को लेकर 4.10.2024 को माण्डल थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी लेकिन अब तक इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं होने से ग्रामीणों व माली समाज ने जबरदस्त रोष जताते हुए आज कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया। इससे पूर्व माली समाज के लोग व ग्रामीण प्राईवेट बस स्टेण्ड स्थित शिव मंदिर पर एकत्रित होकर वाहन रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां पर एक घण्टे तक कलेक्ट्रेट के बाहर गौ माता को न्याय दिलाओ व अपराधियों को गिरफ्तार करो के नारों से गुंजायमान कर दिया। माली समाज के ज्ञापन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी जबरदस्त तैयारियों के साथ मौर्चा संभाल रखा था। ज्ञापन देने के पश्चात महासभा के प्रदेश महामंत्री गोपाल लाल माली ने कहा कि इस प्रकरण में प्रशासन चार पांच दिन में कोई कार्यवाही नहीं करता है तो जिलेभर से माली समाज के लोग कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

रणिकपुर ग्रामवासी पांचू लाल माली ने बताया कि कार्यवाही को लेकर ग्रामीण व समाज के लोग कई बार माण्डल थाने में चक्कर लगा चुके है लेकिन कार्यवाही करना तो दूर अब तक एफआईआर भी दर्ज नहीं की गई न ही किसी कार्यवाही को अब तक अंजाम दिया गया और अब तक प्रशासन द्वारा गायों के ईलाज के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं की गई। जबकि पीड़ित परिवार काफी खोफजदा है। इस आगजनी से पीड़ित परिवार को काफी बड़ा नुकसान पहुंचा है जिससे उसकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो चुकी है।

इस अवसर पर माली युवा सेवा संस्थान के अध्यक्ष पुषालाल माली, माली सैनी कर्मचारी संस्था के सचिव कन्हैयालाल माली, माली समाज ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष बंशीलाल माली, पार्षदा मोहनी माली, महासभा के जिला मंत्री मुरलीधर सैनी, नारायण लाल माली, योगेश माली, कालूलाल मौरी, बबलू माली, शंकर लाल गोयल, प्रभुलाल माली, देबीलाल रागस्या, शंकर लाल माली, मूलचंद छुलिवाल, कैलाश माली, लक्ष्मण माली, संपत बुलिवाल, श्रीमती रखेली बाई, लाली, देउ, समता, लक्ष्मी, नारायण माली, देवराज, राजू, अरविंद, प्यारेलाल, गोपाल, देबीलाल, सांवरमल, श्यामलाल, जीवराज, रोशन गढ़वाल, भंवरलाल माली, रामस्वरूप माली, राजकुमार गोयल सहित कई सैकड़ों महिलाएं एवं पुरूष उपस्थित थे।

Next Story