जिला साहित्यकार परिषद् की काव्य गोष्ठी सम्पन्न

जिला साहित्यकार परिषद् की काव्य गोष्ठी सम्पन्न
X

भीलवाड़ा। जिला साहित्यकार परिषद् द्वारा काव्य गोष्ठी स्थानीय सिन्धुनगर स्थित हेमू कालानी सिन्धी शिक्षण संस्था भवन में आयोजित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता दयाराम मेठानी ने की एवं संचालन राधेश्याम शर्मा ने किया। काव्य गोष्ठी में करवा चैथ, दीपावली विषय केे अलावा विभिन्न विषयों पर गज़ल गीतिका, गीत व मुक्त छंद में भी रचानायें प्रस्तुत की गई।

काव्य गोष्ठी सरस्वती वंदना से आरंभ हुई। काव्य गोष्ठी में जयप्रकाश भाटिया ने करवा चैथ पर अपनी रचना प्रस्तुत करते हुए कहा ‘‘लंबी उम्र की कामना मेरे लिए, और अधिक मुसीबतों का सामना मेरे लिए’’, बृजसुंदर सोनी ने ‘‘गम से आजाद नहीं है हंसते हुए चेहरे’’, अजीज़ जख्मी ने ‘‘चलो तारीकियों हम रौशनी के गांव चलते है’’, महेन्द्र शर्मा ने ‘‘मंदिर है उस घर का आँगन जिस घर में बेटी होती है’’, बंशीलाल पारस ने ‘‘मत विश्वासों के दीप देहरी से बुझने दो’’, प्रेम सोनी ने ‘‘प्रेम और श्रद्धा का त्यौंहार है करवा चैथ’’, राधेश्याम शर्मा ने ‘‘पूंजीपतियों की कोठी जगमग जगमग चमक रही है’’, दयाराम मेठानी ने ‘‘नेह का नाता बढ़ायें इस दिवाली, दीप खुशियों के जलायें इस दिवाली’’ सुनाकर वाहवाही लूटी।

गोष्ठी में दिव्या ओबेराय, हीरो वाधवानी, योगेन्द्र कुमार सक्सेना, रतन कुमार चटुल, श्यामसुंदर तिवारी, नरेन्द्र वर्मा, गोपाल शर्मा, मनोहर लाल कुमावत एवं ओम उज्ज्वल ने अपनी-अपनी रचना पर तालियां बटोरी।

Next Story