मंगरोप में निकला भव्य पथ संचलन

मंगरोप में निकला भव्य पथ संचलन
X

भीलवाड़ा -राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के स्थापना दिवस के उपलक्ष में मंगरोप गांव में आज भव्य पथ संचलन निकाला गया। संचलन के लिए कई दिनो से स्वंय सेवक तैयारी कर रहे थे। घोष के साथ सभी स्वंय सेवक संघ की गणवेश में कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे। पथ संचलन का गांव में जगह जगह पुष्प वर्षा एवं 35 स्वागत द्वार तथा कारपेट बिछाकर गुलाब जल से वर्षा कर सकल हिन्दु समाज द्वारा स्वागत किया गया । संचलन रावला चोक से प्रारम्भ होकर गांव के पूरे मार्ग पर होता हुआ पुनः रावला चोक में जाकर समाप्त हुआ ।

संचलन की समाप्ति पर विजयादशमी उत्सव मनाया गया । सर्वप्रथम अतिथियो द्वारा शस्त्र पूजा की गई । उत्सव के मुख्य अतिथि श्रीमान् प्रद्युमन सिंह जी पुरावत ने कहा कि आज राष्ट्र के उत्थान के लिए राष्ट्रीय स्वंय सेवक काम कर रहा है । इसके 99 वर्ष पूर्ण कर शताब्दी वर्ष में प्रवेश करने की सभी को हार्दिक शुभ कामनाऐं ।

उत्सव में मुख्य वक्ता श्री भंवर भाम्बी प्रांत गौ सेवा संयोजक ने बताया कि शताब्दी वर्ष के उपलक्ष में हमें संघ कार्य को पूरे भारत वर्ष में प्रत्येक गांव के प्रत्येक हिन्दू घर तक पहूॅचाकर प्रत्येक घर से स्वंय सेवक बनाना होगा । सकल हिन्दु समाज में सामाजिक समरसता द्वारा एक संगत एक पंगत द्वारा भाईचारा स्थापित कर आपसी भेदभाव भूलाकर सौहादपूर्ण वातावरण मेें हिन्दू समाज को संगठित करना होगा ।

Next Story