पांच साल बीत गए क्यों नहीं हुआ मोक्ष धाम का निर्माण कार्य

पांच साल बीत गए क्यों नहीं हुआ मोक्ष धाम का निर्माण कार्य
X


आकोला (रमेश चंद्र डाड)सुरास ग्राम पंचायत क्षेत्र के महता जी का खेड़ा गांव में मोक्षधाम के विकास के लिए स्वीकृत हुए कार्य पांच वर्ष बाद भी पूर्ण नहीं हुए तथा जो निर्माण कार्य किया गया उसकी गुणवत्ता भी ठीक नहीं होने से उसकी उपयोगिता पर प्रश्न चिन्ह लग रहे है।

महता जी का खेड़ा गांव के मोक्षधाम के विकास के लिए वर्ष 2019 में तत्कालीन सरपंच युवराज सिंह के कार्यकाल में 14 लाख रुपए की राशि स्वीकृत हुई थी। उस समय कार्यादेश भी हो गया था। बाद में चुनाव हो गए। मौज देवी सरपंच निर्वाचित हुई।

मोक्षधाम पर अन्तिम संस्कार के लिए टीन शेड बनाया गया । टीन शेड के तल पर सी सी फर्स नहीं की गई। टीन शेड में अन्तिम संस्कार में परेशानी होती है।

मंगलवार को एक युवती का अन्तिम संस्कार भी टीन शेड के बाहर खुले में किया गया।

मोक्षधाम पर ही अन्तिम संस्कार में आने वाले व्यक्तियों के बैठने के लिए विश्रांति स्थल बनाया जाना था । वह नहीं बनाया गया। विश्रांति स्थल के निर्माण के लिए तीन माह पूर्व नींव खोद कर छोड़ दी गई। निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं हुआ।

" मेरे कार्यकाल में महता जी का खेड़ा में मोक्षधाम के विकास के लिए राशि स्वीकृत हुई थी। मैने कार्यादेश भी करवा दिया फिर चुनाव आ गए। कार्य पूर्ण क्यों नहीं हुआ यह वर्तमान सरपंच बता सकते है। "

युवराज सिंह, पूर्व सरपंच ग्राम पंचायत सुरास

" महता जी का खेड़ा के मोक्षधाम के विकास के कार्य बकाया है। टीन शेड के तल की फर्स का कार्य बकाया है। विश्रांति स्थल की नींव खोद दी गई। ठेकेदार से शीघ्र कार्य शुरू करवाएंगे।"

Next Story