जनसुनवाई के दौरान विधायक ने सुनी आमजन की समस्याएं

जनसुनवाई के दौरान विधायक ने सुनी आमजन की समस्याएं
X

गंगरार क्षेत्र में स्थापित कंपनियों एवं उद्योग में स्थानीय लोगों को योग्यता के आधार पर प्राथमिकता दी जाए,जिससे क्षेत्र में बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध हो सके, जहां तक हो सके हमें क्षेत्र के लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करना है गुरुवार को पंचायत समिति सभागार में आयोजित जनसुनवाई को संबोधित करते हुए बेगू गंगरार विधायक डॉक्टर सुरेश धाकड़ ने कहा कि हम जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की यह जिम्मेदारी है कि आम जन की समस्याओं का निस्तारण समय रहते किया जाए। जनसुनवाई का कार्यक्रम प्रत्येक महीने में आयोजित किया जाएगा जिसकी सूचना पूर्व में दी जाएगी।

जनसुनवाई के दौरान नोमिल चौराहे से सुदरी,गंगरार से होकर गुजरने वाली सड़क की जानकारी देते हुए सार्वजनिक विभाग के अधिकारी ने कहा कि सड़क निर्माण के लिए 15 मीटर की जगह की आवश्यकता होगी, इसके लिए कुछ समस्याएं सामने आ रही है जिनका समाधान करके अति शीघ्र सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ किया जाएगा । सनी के दौरान गंगरार स्टेशन बस्ती के लोगों ने विधायक को अवगत कराते हुए बताया कि स्टेशन पर पुल निर्माण को लेकर वर्तमान समय में लोगों को धूल मिट्टी खानी पड़ रही है और काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के बार-बार कहने पर मौके पर तत्काल एनएचआई के कर्मचारियों को बुलाया गया।ओर उन्हें समस्या से अवगत कराया गया। जिस पर एनएचआई के कर्मचारियों ने कहा कि सड़क के दोनों और स्थित सड़क लाइन को ठीक करवाया जाएगा सड़क में हो रहे गड्ढों की सुध ली जायेगी। साथ ही सार्वजनिक निर्माण विभाग ने बताया कि सारणेश्वर महादेव रोड के गड्ढों को ठीक किया जायेगा। क्षेत्र में सड़क के दोनों ओर कंटीली झाड़,झाड़ियों की साफ सफाई की जाएगी ताकि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

सुनवाई के दौरान ग्रामीण लोगों ने बताया कि महीनों महीनों से उनके ट्रांसफार्मर खराब पड़े हैं और उन्हें बिजली की समस्या से जूझना पड़ रहा है वहीं विभाग है कि उन ट्रांसफार्मर की सुध नहीं ले रहा। साथ ही कुछ किसानों ने बताया कि उनके डिमांड राशि जमा होने के बावजूद उन्हें बिजली कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है। जिस पर विधायक ने विभाग के अधिकारियों को उनकी समस्या का जल्द ही निस्तारण करने की बात कही।

जन सुनवाई के दौरान लालास पंचायत के लोगों ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पात्र व्यक्तियों को अपात्र बता दिया साथ कच्चे मकानों को पक्का बताकर योजना से वंचित रखने का कार्य किया है। वही ग्राम पंचायत में कार्यरत चौकीदार मोहनलाल जाट को 29 माह का मानदेय नहीं दिया जा रहा है। जिसे लेकर वह काफी परेशान है। जिसे लेकर सुनवाई के दौरान विधायक ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आम जन की समस्याओं का समय रहते निस्तारण नहीं होने से आमजन में निराशा छा जाती है जिस पर ग्राम विकास अधिकारी को तत्काल एपीओ किया गया।

इसी दौरान कुछ ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में स्थित आंगनवाड़ी भवन एवं सरकारी विद्यालय जर्जर की अवस्था में है और कभी भी अनहोनी घटना घटित हो सकती है ऐसे में इन भवनों की सुध लेना आवश्यक है। जिस पर विधायक ने अधिकारियों को तत्काल जर्जर भवनों की सूची बनाकर तत्काल अवगत कराने की बात कही ताकि उन भवनों का ठीक किया जा सके।

इस अवसर पर विधायक सुरेश धाकड़, तहसीलदार पुष्पेंद्र सिंह राजावत, वृताअधिकारी प्रभु लाल कुमावत, विकास अधिकारी देवीलाल, थाना अधिकारी फूलचंद टेलर, एवं ब्लॉक स्तर के समस्त अधिकारी एवं सरकारी कर्मचारी व भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधि गण व ग्रामीण लोग उपस्थित थे।

Next Story