अजमेर को जवाहर फाउंडेशन की एक और सौगात ₹1 में भरपेट मिलेगा मरीजों के परिजनों को खाना

अजमेर को जवाहर फाउंडेशन की एक और सौगात ₹1 में भरपेट मिलेगा मरीजों के परिजनों को खाना
X

भीलवाड़ा ! अजमेर संभाग के सबसे बड़े चिकित्सालय जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती मरीजों के परिजनों एवं जरूरतमंदों को जवाहर फाउंडेशन की स्वाभिमान भोज रसोई में ₹1 में शुद्ध शाकाहारी स्वादिष्ट एवं गुणवत्ता युक्त खाना मिलेगा ! चिकित्सालय प्रशासन एवं जवाहर फाउंडेशन के प्रतिनिधियों बीच आज एक एम ओ यु किया गया ।

जवाहर फाउंडेशन अजमेर के ट्रस्टी रजनीश वर्मा ने बताया कि सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में अग्रणीय संस्था जवाहर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष रिजु झुनझुनवाला की पहल पर जरूरतमंदों की मदद के लिए ₹1 दी जिए स्वाभिमान से भोजन कीजिए के तहत आज जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ अविनाश खरे एवं जवाहर फाउंडेशन के ट्रस्टी रजनीश वर्मा ने एम ओ यु पर हस्ताक्षर किए ।

यूनेस्को के स्टेट कोऑर्डिनेटर गोपाल लाल माली ने बताया कि चिकित्सालय प्रशासन द्वारा रेड कोर्स के सामने चिकित्सालय परिसर में लगभग 3000 वर्ग फुट जगह है उपलब्ध कराई गई। जिस पर आधुनिक तकनीक से अस्थाई स्वाभिमान भोज रसोई का निर्माण प्रारंभ कर दिया गया है । ज्ञातव्य हो की l n j ग्रुप के जवाहर फाउंडेशन द्वारा भीलवाड़ा में सात जगहों पर स्वाभिमान भोज का संचालन सुचारु रूप से किया जा रहा है जहां पर एक रुपए में कोई भी व्यक्ति खाना खा सकता है इसी तर्ज पर अजमेर में यह दूसरी रसोई खोली जा रही है भीलवाड़ा से भी बड़ी संख्या में मरीज अपना इलाज कराने j.l n अस्पताल में आते हैं उन्हें भी इसका लाभ प्राप्त होगा

उन्होंने बताया बताया कि क्रिकेटर गौतम गंभीर द्वारा नई दिल्ली में जरूरतमंदों को एक रुपए में खाना परोसा जा रहा है । इसी तर्ज पर जवाहर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष रिजु झुनझुनवाला ने स्वाभिमान भोज रसोई की स्थापना की है 13 अक्टूबर 2021 को अलवर गेट पर स्वाभिमान भोज रसोई प्रारंभ की गई थी । जवाहर फाउंडेशन द्वारा राजस्थान में 10 स्वाभिमान भोज रसोई अजमेर बांसवाड़ा जयपुर भीलवाड़ा गंगापुर आसींद गुलाबपुरा में चलाई जा रही है । जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में 11वीं की स्थापना की जाएगी ।

उन्होने बताया कि जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में अक्टूबर के द्वितीय सप्ताह तक स्वाभिमान रसोई प्रारंभ कर दी जाएगी ।

जवाहर फाउंडेशन के ट्रस्टी रजनीश वर्मा ने जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में स्वाभिमान भोज रसोई खोलने मैं सक्रिय सहयोग एवं संवाद के लिए राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी एवं चिकित्सालय प्रशासन का आभार व्यक्त किया !

Next Story