राजमार्ग पर फिर दिखा 10 फीट लंबा अजगर, वन विभाग ने रेस्क्यु कर छोड़ा जंगल में

राजमार्ग पर फिर दिखा 10 फीट लंबा अजगर, वन विभाग ने रेस्क्यु कर छोड़ा जंगल में
X

गुरलां (बद्रीलाल माली) नेशनल हाईवे 758 स्थित गुरलां के शिव नगर के बीच सड़क पर एक बार फिर देर रात अचानक एक 10 फिट लम्बा अजगर सांप दिखाई देने पर शिव नगर वाशिन्दों में हड़कंप मच गया।

ये अजगर सांप टोल कर्मचारी एम्बुलेंस के ड्राइवर मदन लाल गुर्जर को दिखाई दिया जिसने तुरंत वन विभाग को सुचना दी और साथ ही हाईवे पर वाहनों को रोकते हुए वन वे रूट कर दिया ताकि अजगर को कोई क्षति नहीं पहुँचे। गुरला संवादाता बद्री लाल माली ने बताया कि उधर सुचना पर वन विभाग की टीम भी मौके पर आ पहूँची जिसने 10 फीट लम्बे अजगर सांप को रेस्क्यु कर जंगल में छोड़ा। वही अजगर ‌सांप को देखने के लिए देखते-देखते ही शिवनगर वासीयों सहित आसपास के गावों के लोगों की भीड़ जमा हो गई। तो उधर रेस्क्यू के बाद हाईवे कर्मचारी ने रोड़ के वन वे को पुनः सुचारू रूप देते हुए आवागमन चालू करवाया।

इस दौरान श्याम लाल सुवालका, योगेन्द्र सिंह, भेरू सिंह, मदन लाल गुर्जर, एम्बुलेंस ड्राइवर संजय खान व गुरला निवासी सुरेश वैष्णव, दिनेश वैष्णव, रधु सिंह वर्मा, रधुनाथ सिंह, किसन दास वैष्णव सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

तो कई लोगों ने अजगर के साथ मोबाईल से शेल्फ़ी फ़ोटो रिल्स इत्यादि बनाने में देरी नहीं करते हुए उसे सोशल मीडिया के विभिन्न पोर्टल पर अपलोड भी की।

इसी तरह तिलक नगर स्थित सिद्धिविनायक हॉस्पिटल के पास चाय की थड़ी पर तेज स्पीड से दौड़ने वाले धामण सांप का इरांस निवासी एक्सपोर्ट कन्हैयालाल बैरवा ने किया। रेस्क्यू साथ ही उसने बताया कि जंगल के कोई से भी जनजीव को मारना नहीं चाहिए तुरंत हमें सूचना करें हम उसे जंगल में छोड़ देंगे।

Next Story