मांग पूरी 35 साल बाद हुआ ग्रामीणों की समस्या का समाधान

मांग पूरी 35 साल बाद हुआ ग्रामीणों की समस्या का समाधान
X


आकोला (रमेश चंद्र डाड)पैंतीस वर्षो से बरुन्दनी के ग्रामीणों की बहुत बड़ी समस्या के समाधान की राह आसान हो गई जिससे ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है। बरुन्दनी में वर्ष 1989 से रेल्वे की सेवाएं प्रारम्भ हुई लेकिन बरुन्दनी के रेल्वे स्टेशन के प्लेट फॉर्म की ऊंचाई अत्यधिक कम होने से यात्रियों को रेलगाड़ी में चढ़ने उतरने में भारी परेशानी होती थी। खास कर महिलाओं और बालकों को बहुत परेशानी देखनी पड़ती थी।

प्लेट फॉर्म की ऊंचाई बढ़ाने सम्बन्धी समाचार कई बार प्रकाशित किए। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने भी मांग की। भीलवाडा के तत्कालीन सांसद सुभाष बहेडिया,राजनीतिक सलाहकार राजकुमार आंचलिया,पूर्व विधायक प्रदीप कुमार सिंह, विधायक गोपाल लाल खण्डेलवाल, बरुन्दनी सरपंच गजेन्द्र कुमार साहू आदि ने प्रयास किए।

आखिरकार पूर्व सांसद बहेड़िया की पहल पर केन्द्र सरकार ने आम जन की सुनी और बरुन्दनी के प्लेट फॉर्म की ऊंचाई बढ़ाने के लिए 91 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की। इससे उच्च स्तरीय प्लेट फॉर्म के निर्माण की राह खुली।

प्लेट फॉर्म की ऊंचाई बढ़ाने के कार्य की विधिवत शुरुआत तरह माह पूर्व 4 सितम्बर 2023 को की गई। प्लेट फॉर्म की ऊंचाई बढ़ाने का कार्य 6 माह में पूर्ण होना था लेकिन कार्य में समय लगा। अब प्लेट फॉर्म की ऊंचाई बढ़ाई गई जिससे यात्रियों को रेल गाड़ी में चढ़ने और उतरने में आसानी होने लगी। प्लेट फॉर्म की ऊंचाई बढ़ाने का कार्य अन्तिम चरण मे चल रहा है

Next Story