Volunteers of Rajendra Marg School provided relief to the passersby by serving water in the hot afternoon.: राजेन्द्र मार्ग स्कूल के स्वयंसेवको ने तपती दुपहरी में जल सेवा कर राहगीरों को पहुँचाई राहत

राजेन्द्र मार्ग स्कूल के स्वयंसेवको ने तपती दुपहरी में जल सेवा कर राहगीरों को पहुँचाई राहत

भीलवाड़ा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजेन्द्रमार्ग में 15 दिवसीय समाज सेवा शिविर के सातवें दिन प्रातः श्रीमती प्रतिभा अग्रवाल ने स्वयंसेवको को प्रार्थना व सूक्ष्म व्यायाम करवाने के पश्चात् Mind activity game खिलाया। सभी दल प्रभारियों द्वारा समाज सेवा शिविर में भाग लेने वाले समस्त छात्रों के प्रतिवेदन की जांच की गई।

प्रधानाचार्य डाॅ0 श्यामलाल खटीक ने बताया कि 15 दिवसीय समाजसेवा शिविर में शिक्षकों के मार्गदर्शन में स्वयंसेवकों द्वारा प्रतिदिन अलग-अलग तरिकों से सामाजिक सेवा करने के साथ ही समाज से जुड़े कई अनौपचारिक मुद्दो पर चर्चा एवं परिचर्चा की जा रहीं हैं।

शिविर प्रभारी डाॅ0 भागचन्द सोमानी ने छात्रों को लोकतन्त्र में मतदान का महत्व समझाते हुए मतदाता सूची में आॅनलाईन व आॅफलाईन दोनो प्रकार से नाम जुड़वाने की प्रक्रिया बताई। तत्पश्चात् शिविर प्रभारी डाॅ0 सोमानी एवं दल प्रभारी श्रीमती अंकिता उपाध्याय, राजीव पिल्लई, भैरूलाल नायक, प्रतिभा अग्रवाल के निर्देशन में स्वयंसेवकों ने संकट मोचन हनुमान मंदिर के सामने से तपती दूपहरी में निकलने वाले राहगीरों को ठण्डा जल पिलाकर राहत प्रदान की। आमजनों ने स्वयंसेवको के इस कार्य की सराहना करते हुए राजेन्द्र मार्ग स्कूल द्वारा बालकों में सिखाये जा रहे संस्कारो के लिये खुले मन से प्रशंसा की।

Tags

Read MoreRead Less
Next Story