पहले बजट में जानें आमजन की बजट पर प्रतिक्रिया

पहले बजट में जानें आमजन की बजट पर प्रतिक्रिया

सवाईपुर ( सांवर वैष्णव ):- वित्त मंत्री दिया कुमार ने विधानसभा में भजनलाल सरकार का पहला फुल बजट पेश किया, अपने पहले बजट में दिया कुमारी ने युवाओं, महिलाओं और किसानों के लिए कहीं बड़ी घोषणा की, राजस्थान सरकार के इस पहले बजट पर सवाईपुर क्षेत्र कि जनप्रतिनिधि से लेकर आम जनता तक बजट के बारे में राय जाने तो सभी ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी ।। बजट में आमजन व किसान हितैषी और भीलवाड़ा जिले को काफी अच्छी सौगातें मिली, इसके लिए राजस्थान सरकार का धन्यवाद एवं कोटड़ी क्षैत्र का मांडलगढ़ व जहाजपुर विधायको द्वारा उपेक्षा से खिन्नता ।

ओम प्रकाश काष्ट व्यापारी

राजस्थान सरकार द्वारा जारी किया गया बजट स्वागत योग्य है भीलवाड़ा को नगर निगम सौगात विकास के नये आयाम लिखेगी साथ ही अगले 5 वर्षों में चार लाख सरकारी भर्तियां युवाओं के लिए एक वरदान है। युवा नीति 2024 बनाने की मंशा यह बताती है कि सरकार युवाओं के लिए बहुत कुछ आगे करने वाली है।

शुभम ओझा शोधार्थी माणिक्य लाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय भीलवाड़ा

बजट बहुत ही खराब पेश किया, सवाईपुर की वर्षों से पीएससी से सीएससी की मांग पर ध्यान नहीं दिया, जहाजपुर पर ध्यान दिया, कोटड़ी पर कोई ध्यान नहीं दिया, कोटड़ी में महाविद्यालय की मांग थी लेकिन इस और कोई ध्यान नहीं दिया ।।

महावीर सुवालका ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस भजनलाल सरकार का पूरा बजट जारी हुआ उसमें सभी वर्गों को सम्मान देते हुए और नौकरी का पिटारा खोलते हुए शिक्षा, चिकित्सा, नौकरियां, किसानों का पूरा ध्यान रखा, आम-आदमी को ध्यान में रखते हुए वित्त मंत्री दिया कुमारी ने आमजन के लिए पिटारा खोला, कृषि बिजली कनेक्शन को प्राथमिकता ।

कालू सुवालका ओबीसी मोर्चा जिला सहप्रवक्ता

बजट में किसान हितों का ध्यान रखा गया, सौर ऊर्जा पर विशेष फोकस किया अच्छी पहल है, बीज पर राज्य सरकार जो अनुमादानित बीज होता है अमुमन किसानों को बुवाई करने के बाद वितरण होता है, बजट में जो योजनाएं हैं वो अच्छे हैं, लेकिन इनको धरातल पर उतरने के लिए सरकार को मॉनिटरिंग करनी होगी ।।

बद्रीलाल तेली प्रांत अध्यक्ष अफीम किसान संघर्ष समिति

बजट में किसानों को लेकर कोई नई चीज नहीं थी, पहले से भी कम कर दी, आमजन को कोई राहत नहीं दी, शिक्षा, चिकित्सा में कोई खास ध्यान नहीं दिया ।।

Read MoreRead Less
Next Story