कोटड़ी में भगवा पताका तोडऩे व भडक़ाऊ नारेबाजी का मामला दर्ज,7 लोगो को लिया हिरासत में

कोटड़ी में भगवा पताका तोडऩे व भडक़ाऊ नारेबाजी  का मामला दर्ज,7 लोगो को लिया हिरासत में
X

भीलवाड़ा बीएचएन। शाहपुरा जिले के कोटड़ी कस्बे में कल निकाले गये मोहर्रम के दौरान धार्मिक झंडिया तोड़क़र धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने की घटना को लेकर पुलिस ने करीब 5 दर्जन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 7 को हिरासत में लिया हे। बता दें कि इस घटना के विरोध में गुरुवार को कस्बे के बाजार भी बंद रहे।


कोटड़ी थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बीएचएन को बताया कि कोटड़ी निवासी राजेश आचार्य ने गुरुवार को रिपोर्ट दी। इसमें आरोप लगाया गया कि बुधवार रात मोहर्रम निकाले जाने के दौरान कस्बे के बाजार में कुछ लोगों ने बाजार में दूसरे समुदाय के द्वारा लगाई हुई भगवा झंडियों को तोड़़ दिया। भगवा पताका व चित्रों को तोडक़र नीचे गिरा दिया और भडक़ाऊ नारे लगाकर दूसरे समुदाय की भावना को ठेस पहुंचाई। इस आरोप के तहत पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी सिंह ने बताया कि सद्दाम पुत्र कमरुद्दीन, सद्दाम पुत्र सत्तार, अनिस पुत्र असलम, बंटी मेवाती सहित दस लोगों को नामजद और 50 अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर, इस घटना के विरोध में आज हिंदू संगठनों ने कस्बे के बाजार बंद करवाये।

एएसपी चंचल मिश्रा ने बताया- शिकायत के आधार पर सात लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं समझाइश के बाद धरना समाप्त हुआ। मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

दरअसल, मोहर्रम पर ताजिए का जुलूस निकालने के दौरान समुदाय विशेष की ओर से कस्बे में लगी भगवा झंडिया और फर्रियां हटा दी गई। इससे नाराज हिंदू संगठनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज कोटडी कस्बा बंद करवा दिया। उन्होंने थाने का घेराव करते हुए पुलिस से तत्काल कार्रवाई की मांग की।

Next Story