गंभीर हालत में वेंटिलेटर पर: शाहपुरा जिले की दो वर्षीय मासूम चांदीपुरा वायरस से ग्रसित, अहमदाबाद में ईलाज जारी

शाहपुरा जिले की दो वर्षीय मासूम चांदीपुरा वायरस से ग्रसित, अहमदाबाद में ईलाज जारी
X

भीलवाड़ा//धनोप (विजय गढवाल/ राजेश शर्मा)। शाहपुरा जिले के ईटडिय़ा ग्राम में चांदीपुरा वायरस की एक संदिज्ध रोगी मिलने से हडक़म्प मचा है। यह रोगी दो वर्षिय मासूम बालिका है, जिसका अब अहमदाबाद के एक निजी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। खास बात यह है कि इस बालिका का भीलवाड़ा का एक निजी अस्पताल में भी उपचार हुआ है।



शाहपुरा जिले के ईटडिय़ा ग्राम निवासी दो वर्षिय मासूम बालिका की तीन दिन पहले रात 12 बजे तेज बुखार के बाद हालत बिगड़ी थी। गांव के बाहर खेत में रहने वाले परिवार के लोग बालिका को बिजयनगर के एक निजी अस्पताल में ले गए जहां, उसे कुछ घंटे रखा, वहां हालत नहीं सुधरी तो उसे भीलवाड़ा के एक निजी नामचीन अस्पताल में लेकर आए, जहां आठ घंटे के उपचार के बाद भी हालत नहीं सुधरी और उसे चिकित्सकों ने बाहर ले जाने की सलाह दी। परिजन जैसे तैसे उसे अहमदाबाद ले गए। जहां उसे बड़े निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जांच में उसे चांदीपुरा वायरस से संक्रमित होने की बात सामने आई है। बालिका दो दिन से अचेत है और से वेंटिलेटर पर रखा गया है। बालिका के बड़े पिता ने दूरभाष पर हलचल को बताया कि बालिका हालत चिकित्सकों ने काफी गंभीर बताई है।

Tags

Next Story