बिजली बिल के साथ अतिरिक्त सिक्यूरिटी राशि के नोटिस के विरोध के बाद अधीक्षण अभियंता ने नोटिस को किया लंबित

बिजली बिल के साथ अतिरिक्त सिक्यूरिटी राशि के नोटिस के विरोध के बाद अधीक्षण अभियंता ने नोटिस को किया लंबित
X

भीलवाड़ा प्रहलाद तेली। बिजली बिल के साथ उपभोक्ताओं को थमाये जा रहे अतिरिक्त सिक्यूरिटी राशि के नोटिस का विरोध शुरु हो गया। मंगलवार को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन कर एमडी के नाम ज्ञापन दिया। इसके बाद इस नोटिस को अधीक्षण अभियंता ने लंबित कर दिया।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य मनोज पालीवाल ने कहा कि सिक्योर कंपनी ने जो भीलवाड़ा शहर की जनता को थमाये गये अतिरिक्त सिक्यूरिटी राशि के नोटिस के विरोध में आज अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन कर डिस्कोम के एमडी के नाम अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन दिया। साथ ही उन्हें अवगत करवाया गया है कि यह नोटिस भीलवाड़ा शहर के अलावा कहीं भी नहीं निकला। ऐसे नोटिस को रोका जाये। साथ ही यह भी कहा गया कि जब सभी नोटिस की राशि जमा करवायेंगे, तब शहरी बाशिंदे भी जमा करवा देंगे। पालीवाल ने बताया कि उनकी मांग को अधीक्षण अभियंता ने मानते हुये उन्होंने इन नोटिसों को तत्काल प्रभाव से लंबित कर दिया है। साथ ही इस बात के लिए भी आस्वस्त किया कि आगे भी नियमानुसार ही कार्य होगा, भीलवाड़ा शहर को अकेले पिसने नहीं दिया जायेगा। उन्होंने भीलवाड़ा विधायक पर आरोप लगाते हुये कहा कि वे भी जनता की इस आवाज को उठा सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

उधर, इस मामले को लेकर अधीक्षण अभियंता वीके संचेती ने कहा कि सिक्योरिटी राशि को लेकर तीनों डिस्कॉम, जयपुर, जौधपुर और अजमेर में जैसा भी तय होगा, सभी के साथ एक जैसा नियम लागू होगा। उन्होंने कहा कि इस नोटिस को अभी लंबित किया गया है, लेकिन तीनों डिस्कॉम के लिए जो नियम लागू होंगे, उनके अनुसार ही यहां के लिए भी निर्णय रहेगा।

सिक्योर कम्पनी का किया घेराव

भीलवाड़ा शहर कांग्रेस महासचिव निसार सिलावट व युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष अशफाक कुरैशी के नेतृत्व बिजली की समस्याओं को लेकर सिक्योर प्राइवेट लिमिटेड मैनेजर सुनीत माथुर का घेराव किया। व सात सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सात सूत्रीय मांगे रखी गई, जिनमें भीलवाड़ा शहर में बिल के साथ सिक्युरिटी अमाउन्ट के डिमान्ड नोटिस को वापस लेने, अवैध वसूली को रोकने, बिजली बिल दो माह में जारी करने, गांधीनगर, आजाद नगर, रामनगर, पुलिस लाईन, चपरासी कॉलोनी, सहित कई इलाकों में जब लाईट बन्द होती है, तब आमजन सिक्योर ऑफिस पर फोन लगाते है तब सुपरवाईजर एवं ऑपरेटर फोन नहीं उठाते है और बिना वजह दो-तीन घंटो तक लाईट बन्द रहती है इससे आमजन में भारी आक्रोश है। बिना सूचना के और बिना किसी वजह के दो-तीन घंटे तक बिजली बन्द नहीं करने व कटौती की सूचना आमजन को पहले देने आदि मांगे रखी गई। साथ ही चेतावनी दी गई इन सभी समस्या का समाधान जल्द से नहीं हुआ तो उग्र आन्दोलन किया जायेगा और सिक्योर कम्पनी के बाहर धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

Next Story