जेसीबी से जलनिकासी का अवरूद्ध मार्ग खुलवाया: जोधड़ास गांव के दर्जनों मकानों में भरा एक से डेढ फिट पानी

X

भीलवाड़ा। शहर के निकटवर्ती जोधड़ास गांव में बारिश का पानी घरों में घुस गया। इसका कारण जल निकासी का मार्ग अवरूद्ध होना बताया गया। जिसके चलते जिले के अन्य हिस्सों में बारिश का पानी गांव के पास से गुजर रही नहर के अवरूद्ध होने से जोधड़ास गांव की बस्ती में भर गया। घरों में पानी जमा हो जाने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। सूचना पर विधायक उदयलाल भड़ाणा भी हालात का जायजा लेने मौके पर पहुंचे और पानी निकलवाने के लिए संबधित विभाग के अधिकारियो से बात की।


लगातार हो रही बारिश के चलते जोधडास गांव में बारिश के बाद पानी निकासी अवरूद्ध होने के चलते गुरुवार को जलभराव की समस्या हुई। लोगों ने बताया कि पहले हुई तेज बारिश के दौरान भी कभी इतना पानी नहीं भरा। उन्होंने बताया कि गांव के नजदीक से गुजर रही नहर अवरूद्ध होने के कारण उसमें आगे से बहकर आया पानी आगे नहीं जा सका और देवनारायण भगवान के मंदिर के पास बस्ती में जमा हो गया। इसके चलते बस्ती में दो से तीन फिट पानी और मकानों में एक से डेढ फिट तक पानी भर गया।


घरेलू सामान बचाने में जुटे लोग

नहर अवरूद्ध होने के चलते अचानक हुए जलजमाव के कारण लोगों में हडक़म्प मच गया। मकानों में पानी भरने की सूचना पर बड़ी संख्या में शहर व अन्य क्षेत्रों में काम करने गए लोग भी आनन-फानन में घरों की तरफ दौड़े। लोगों ने बड़ी मुश्किल से घरेलू सामान को पानी में खराब होने से बचाया।

जोधड़ास बना तालाब, गली मोहल्ले और घरों में भरा पानी , विधायक लिया जायजा सभी फोटो हलचल

जेसीबी से अवरूद्ध मार्ग खोला

जोधड़ास स्थित मकानों में पानी भरने के सूचना के बाद क्षेत्रिय विधायक उदयलाल भड़ाणा को सूचना दी गई। इस पर स्थिति का जायजा लेने भड़ाणा मौके पर पहुंचे। इस दौरान लोगों ने पानी भरने का मुख्य कारण बताया। जिस पर विधायक ने अधिकारियों को फोन पर हालात नियंत्रण में करने को कहा। इसके बाद पानी निकासाी के अवरूद्ध मार्ग को जेसीबी से दुरुस्त करवाया गया।




Next Story