सांगानेर में सूने बंद बाजार से बारावफात का जुलूस निकला,गांव के लोग बाहर

X

भीलवाड़ा (विजय संपत)सांगानेर कस्बे में 2 दिन पहले गणपति पंडाल पर पत्थर बाजी के विरोध में आज बारावफात के मौके पर हिंदू समाज के लोग अपने प्रतिष्ठान बंद कर गांव से बाहर काली मंगरी चले गए , वही सांगानेर में बंद बाजार और सन्नाटे के बीच बारा वफात का जुलूस निकाला गया है। जुलूस के रास्ते विवादित स्थान से वहां नहीं ले जाने दिए गए। वह हिंदू समाज के लोगों के घरों के बाहर काली पट्टियां लगी हुई नजर आई है।


उपनगर सांगानेर में दो दिन पहले गणेश पंडाल पर कुछ लोगों ने पथराव किया जिससे माहौल गर्मा गया बीती रात को भी सकल हिंदू समाज के लोगों ने कार्यवाही और कुछ मांगों को लेकर पुलिस चौकी का घेरा किया, देर रात तक कोई समझौता नहीं हो पाया और सकल हिंदू समाज ने फैसला किया कि वह दूसरे पक्ष के त्यौहार को नहीं देखेंगे इसी के चलते आज सुबह काली मंगरी चले गए, जहां वह भजन कीर्तन कर रहे हैं और सामूहिक भोज का आयोजन किया गया है।

उधर बंद बाजार और सूनी गलियों से पुलिस की कड़ी चौकसी में बारावफात जुलूस निकाला गया हर वर्ष की भांति निकले इस बार जुलूस को देखने के लिए कोई दिखाई नहीं दिया है पुलिस और मुस्लिम समुदाय के लोग ही वहां नजर आ रहे थे।


पूर्व पार्षद राजू जांगिड़ ने कहा है कि सकल हिंदू समाज ने फैसला किया है कि अब दूसरे पक्ष के त्यौहार को नहीं देखेंगे



इसी के चलते आज सकल हिंदू समाज के लोग अपने घरों से बाहर निकल कर काली मंंगरी आए हैं वहीं घरों के बाहर विरोध स्वरूप काली पटिया लगाई गई है।



भजन करने के बाद सामूहिक प्रसादी


कस्बे के निवासी मनीष प्रजापत ने बताया- हम लोग नहीं चाहते हैं कि कस्बे का माहौल खराब हो, इसीलिए आज गांव से बाहर आ गए हैं । लोग हमें कमजोर समझने की गलती कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। हम एक सीमा तक ही सहन कर सकते हैं। आज सभी देवस्थान पर आ गए हैं। यहीं भक्ति, भजन भाव कर रहे हैं। सभी एक साथ हैं और आराध्य की पूजा कर प्रसादी ग्रहण की।

Next Story