आकोला में दबंगों द्वारा देवस्थान और रास्ते की भूमि पर किया जा रहा है अतिक्रमण

आकोला में दबंगों द्वारा देवस्थान और रास्ते की भूमि पर किया जा रहा है अतिक्रमण
X

भीलवाड़ा (प्रहलाद तेली) । दंबगाईयों द्वारा ग्राम पंचायत की आबादी भूमि, रास्ते की भूमि व देव स्थानों की भूमि पर अवैध अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर पुरावतों का आकोला के ग्राम वासियों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

पंचायत समिति सुवाणा की ग्राम पंचायत सीदडियास के पुरावतों का आकोला ग्राम की आबादी भूमि आराजी नम्बर 485, 487 जो कि करीब 13 बीघा भूमि है जो ग्राम पंचायत सिदडिय़ास के नाम पर आबादी के रूप में दर्ज है और दोनों आराजी के बीच में रास्ता आराजी नम्बर 486 स्थित है। इस भूमि में रामदेवजी का स्थान, भैरूनाथ का स्थान व दो माताजी के स्थान के साथ और भी देव स्थान है जो ग्रामवासियों की आस्था का केन्द्र है व श्मशान का बीचला बासा भी स्थित है।

ग्रामवासियों का आरोप है कि गांव के प्रभावशाली व्यक्ति जो राजपूत समाज से है और उसके पूरे परिवार के सदस्यों द्वारा नाजायज कब्जा कर तारबंदी करने पर आमादा है। गांव की और भी जमीन पर जेसीबी चलाकर कब्जा किया जा रहा है व रास्ते को भी अवरूद्ध किया जा रहा है। गांववासियों को देव स्थालों पर दर्शन भी नहीं करने देते है और पूजा अर्चना भी नहीं करने दे रहे है। ग्रामवासियों के कहने पर उन्हें डराया धमकाया जा रहा है कि हम ठाकुर है किसी ने कार्रवई कराई तो बंदूक की गोली से उड़ा देंगे।

ग्राम पंचायत के सरपंच व सचिव को भी कई बार शिकायतें की गई लेकिन उक्त दबंग व्यक्तियों से मिलीभगत के चलते अतिक्रमण को भी नहीं रोका जा रहा है जिससे ग्रामवासियों में रोष व्याप्त है और प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिससे कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है। ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि ग्राम पंचायत की आबादी भूमि, रास्ते की भूमि व देवस्थानों की भूमि पर अतिक्रमण हटाकर ग्रामवासियों को राहत दिलायें।

Next Story