विजन इंडिया ने दिखाई रक्तदान की राह, देश भर में आई जागरूकता - पूर्व मंत्री जाट

विजन इंडिया ने दिखाई रक्तदान की राह,  देश भर में आई जागरूकता - पूर्व मंत्री जाट
X

भीलवाडा (हलचल) विजन इंडिया वेलफेयर सोसाइटी की ओर से बुधवार को रामसनेही वाटिका में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें स्वेच्छा से लोग रक्तदान करने पहुंचे रहे हे . मौके पर सोसाइटी के संरक्षक व प्रदेश के पूर्व राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि महात्मा गांधी के विचारों से वर्तमान पीढ़ी को अवगत कराने और सामाजिक चेतना जागृत करने के उद्देश्य से हर साल 2 अक्टूबर को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है।



. इससे लोगों की मदद के साथ ही आपसी भाईचारे का माहौल भी बनता है.उन्होंने बताया कि सोसाइटी की ओर से हर साल 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती और 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है. इसी कड़ी में बुधवार को रामस्नेही चिकित्सालय क्षेत्र में शिविर लगाया हैै।


शिविर का शुभारंभ संकट मोचन हनुमान मंदिर के महंत बाबू गिरी महाराज और हरी सेवा के गोविंद राम के साथ ही पूर्व मंत्री रामलाल जाट ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित कर किया।

पूर्व राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी विजन इंडिया वेलफेयर सोसायटी के माध्यम से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है । इस आयोजन में ग्रामीण क्षेत्र से युवाओं का बहुत बड़ा योगदान है । इसी बदलौत आज भीलवाड़ा जिले में हजारों की संख्या में युवा रक्तदान कर रहे है।

पूर्व राजस्व मंत्री जाट ने कहा कि राजस्थान व देश में इस संस्था के माध्यम से रक्त उपलब्ध करवाया जाता है जिससे कईयों की जान बची है । उन्होंने बताया कि यह रक्तदान शिविर महात्मा गांधी जयंति व डॉ.भीमराव अम्बेडकर जयंति पर आयोजित किया जाता है लेकिन आने वाले समय में इसमें और बदलाव कर गांव गांव तक पहुंचकर लोगों को रक्तदान के बारे में जागरूक किया जाएगा।

Next Story