बनने के साथ ही खुदने लगी फिर सड़कें, परत दर परत डामर बिछाने से घरों-दुकानों में घुसने लगा पानी

X

भीलवाड़ा (राजकुमार माली) । हाल ही में शहर में बनी कई सड़कें फिर खोद दी गई है। तालमेल के अभाव में नई बनने वाली सड़कों को खोदकर फिर खड्डे किये जा रहे है । वहीं तकनिकी कमी के चलते हर बार सड़कें आधा फिट ऊपर उठ रही है जिसके चलते भी घरों और दुकानों में पानी घुसने की समस्या भी बढ़ती जा रही है।

जानकारी के अनुसार पुर रोड पर पिछले दिनों ही नई चमचमाती सड़क बनाई गई। लेकिन आज इस सड़क को फिर से खोदना शुरू कर दिया गया। सड़क पर सीवरेज के कई मेन हॉल सड़क निर्माण के दौरान डामर के नीचे दबा दिए गए जिन्हें सीवरेज के कर्मचारियों ने फिर से खोद डाला है। तालमेल नहीं होने और नियमों को ताक में रखकर लगातार बनाई जा रही सड़कों पर ऐसी स्थिति पैदा हो रही है। पुर रोड ही नहीं रामधाम से ट्रांसपोर्ट नगर तक बनाई गई सड़क भी फिर से खोद दी गई ऐसे में लोग कई कमेंट्स कर रहे है।

ऊंची हो रही सड़कों का होने लगा विरोध

भीलवाड़ा शहर में नियमों को ताक में रखकर तकनिकी नहीं अपनाते हुए मात्र सड़कों पर डामर बिछाने से सड़कें लगातार ऊंची हो रही है। ऐसे में मकानों और दुकानों में सड़क का पानी घुसने लगा है।


लक्ष्मीनारायण मंदिर रोड पर अच्छी खासी सड़क को खोदकर उसे पर फिर से डामर बिछा देने का सांवरमल सोनी ने विरोध करते हुए कहा कि यह धन की बर्बादी तो है ही और लोगों को परेशान करने में भी कमी नहीं रखी जा रही है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने भी सड़क पर परत दर परत डामर बिछाने का विरोध करते हुए कहा कि उन्होंने पहले भी इस संबंध में जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया है इसके बावजूद फिर से सड़कों को बिना खोदे ही डामर की परत चढाई जा रही है। उन्होंने कहा कि लक्ष्मीनारायण मंदिर, मुरली विलास, पांसल रोड, जवाहर नगर सहित कई जगह मकानों और दुकानों के बाहर दो तीन सीढियां हुआ करती थी जो अब गायब हो चुकी है और मकानों सड़कों से नीचे हो गये है। ऐसे में बरसात का पानी मकानों में घुसने लगा है। जवाहर नगर निवासी लक्ष्मीनारायण पनवा, देवकिशन कुम्हार सहित कई लोगों ने जिला कलेक्टर से मांग की है कि अब नई बनने वाली सड़कें खोदकर बनाई ताकि मकानों और दुकानों की दुर्दशा न हो और पानी घुसने की परेशानियों से सामना न करना पड़े ।

Next Story