पांच माह पहले नाता विवाह करने वाले युवा दंपती ने 80 फीट गहरे कुएं में कूद कर दी जान, फैली सनसनी

पांच माह पहले नाता विवाह करने वाले युवा दंपती ने 80 फीट गहरे कुएं में कूद कर दी जान, फैली सनसनी
X

भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल । पांच माह पहले नाता विवाह करने वाले एक युवा दंपती ने 80 फीट गहरे कुएं में कूद कर खुदकुशी कर ली। घटना, शंभुगढ़ थाना इलाके के सोडार सरहद में हुई, जबकि दंपती बख्तावरपुरा का रहने वाला था। इस हादसे से ग्रामीणों में शोक छा गया। अभी खुदकुशी के कारण सामने नहीं आये हैं। शंभुगढ़ थाना प्रभारी रविंद्र सिंह ने बीएचएन को बताया कि बख्तावरपुरा निवासी जयदेव 21 पुत्र ईश्वर गुर्जर, अपनी पत्नी पार्वती 20, अपने बड़े भाई छगन व भाभी मैना के साथ गुरुवार को कृषि कार्य करने के लिए खेत पर गये थे। चारों ने खेत में काम किया। इसके बाद दोपहर में छगन व मैना चाय पीने खेत से घर चले गये, जबकि जयदेव और पार्वती खेत पर रुके थे।

भाई ने दर्ज करवाई गुमशुदगी

छगन व मैना जब घर से पुन: खेत पर गये तो उसे जयदेव व पार्वती नहीं मिले। आस-पास तलाश शुरु की, लेकिन कहीं पता नहीं चला। ऐसे में देर शाम छगन ने शंभुगढ़ थाने जाकर अपने छोटे भाई व उसकी पत्नी पार्वती के लापता होने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने तलाश शुरु की।

मोबाइल लॉकेशन के आधार पर मिले शव

इस बीच, छगन ने पुलिस को बताया कि लापता जयदेव व पार्वती के मोबाइल पर कॉल जा रहा है, लेकिन रिसीव नहीं कर रहे। इसके चलते पुलिस ने मोबाइल की लॉकेशन ट्रेस की। लॉकेशन बख्तावरपुरा से दो से ढाई किलोमीटर दूर सोडार सरहद की आई। इस पर पुलिस टीम भेजी गई।

कुएं के बाहर मिले मोबाइल व कपड़े

पुलिस टीम को सोडार सरहद में बलाई जाति के एक व्यक्ति के कुएं के बाहर दो मोबाइल, एक चुन्नी, लेडिज चप्पल और एक शर्ट मिला, जो लापता जयदेव व पार्वती के थे। ऐसे में पुलिस ने आगूंचा माइंस व भीलवाड़ा से एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलवाया। इस दौरान दोनों के शव कुएं में दिखाई दिये। तेज बारिश व रात होने से शव को नहीं निकाला जा सका। इसके बाद शुक्रवार सुबह एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची ।

लोडर की मदद से निकाले शव, फूट पड़ी चीत्कार

दंपती के शवों को एसडीआरएफ की टीम ने लोडर की मदद से कुएं से बाहर निकाला। शव देखकर वहां मौजूद लोगों की जहां आंखें भर आई, वहीं परिजनों की चीत्कार फूट पड़ी। इससे माहौल गमगीन हो गया। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए आसींद सीएचसी स्थित मोर्चरी भिजवा दिये।




मेडिकल बोर्ड से हुआ पोस्टमार्ट

पुलिस ने दंपती के शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये। मामले की जांच एसडीएम, गुलाबपुरा कर रहे हैं। थाना प्रभारी का कहना है कि प्रथमदृष्टया मामला खुदकुशी का लग रहा है। वहीं खुदकुशी के कोई कारण अभी तक सामने नहीं आये।

5 माह पहले किया था नाता विवाह

थाना प्रभारी ने बताया कि जयदेव व पार्वती का बीते पांच माह पहले ही नाता विवाह हुआ था। दोनों राजी-खुशी अपना दांपत्य जीवन व्यतीत कर रहे थे। दोनों किसी बात से परेशान थे, ऐसी कोई जानकारी परिजनों को भी नहीं मिली।

Tags

Next Story