10 लाख रुपए का नकली घी जब्‍त

10 लाख रुपए का नकली घी जब्‍त

जोधपुर। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान 170 पैकेट्स और डिब्बों में भरा श्रीमूल ब्रांड का 2500 लीटर नकली घी जब्त किया है। इसकी पैकेजिंग देश के एक बड़े घी के ब्रांड अमूल की हूबहू कॉपी थी। पुलिस ने जब ड्राइवर से इसका बिल मांगा तो 1 लीटर घी की रेट 330 रुपए चस्पा थी। संदेह के आधार पर जांच के लिए फूड सेफ्टी टीम को बुलाया तो मालूम चला कि 2 साल पहले इसी ब्रांड के घी का सैंपल फेल हुआ था और मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

विवेक विहार थाना पुलिस ने नाकाबंदी में इसी पिकअप से नकली घी पकड़ा है। अब फूड सेफ्टी की टीम इस घी की जांच कर रही है। विवेक विहार थाना पुलिस ने नाकाबंदी में इसी पिकअप से नकली घी पकड़ा है। अब फूड सेफ्टी की टीम इस घी की जांच कर रही है।

थानाधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया क‍ि जोधपुर के प्रवेश मार्ग पाली रोड पर डी मार्ट के पास आज सुबह 7 बजे नाकाबंदी पर गुजरात पासिंग एक पिकअप को रुकवाया। ड्राइवर से पूछताछ की तो उसने इसमें घी होने की जानकारी दी। जांच की तो श्रीमूल ब्रांड का घी अंदर डिब्बों में रखा नजर आया। ड्राइवर से इसका बिल मांगा तो पता चला यह 330 रुपए के हिसाब से डीलर को सप्लाई होना था। संदेह के आधार पर फूड सेफ्टी टीम को इसकी जानकारी दी।

Read MoreRead Less
Next Story