14 दिन बाद भी पीताम्बर राय भगवान का बेवाण कल्याण जी के मंदिर पर ही , हिंदू समाज का महापड़ाव 1 को

जहाजपुर (दिनेश पत्रिया)। नगर में जलझूलनी एकादशी पर किले के मंदिर के बेवाण पर हुए पथराव की घटना के बाद उपजे तनाव के बाद समग्र हिंदू समाज ने बेवाण को घटना स्थल पर रख कर 3 दिनों तक धरना प्रदर्शन किया जिसके बाद प्रशासन और हिंदू समाज के बीच मांगो को माने जाने की सहमति बनी और मांगे पूरी नहीं किए जाने तक बेवाण को कल्याण जी के मंदिर में रखने का निर्णय किया गया।

घटना के 14 दिन पूरे होंने के बाद भी प्रशासन द्वारा ठोस कार्यवाही नही किए जाने को लेकर समग्र हिंदू समाज ने 1 अक्तूबर को जहाजपुर में महापड़ाव की घोषणा की।

मंगलवार रात कल्याण जी के मंदिर के बैठक का आयोजन रख कर हिंदू संगठनों और समाज हिंदू समाज के लोगो द्वारा 1 अक्तूबर को जहाजपुर बस स्टैंड पर हजारों की संख्या में हिंदू समाज के लोगो द्वारा महापड़ाव किए जाने का निर्णय लिया गया।

10 दिनों से पीतांबर राय भगवान के बेवान को कल्याण जी के मंदिर में रख पूजा सेवा की जा रही - नगर में जल झूलनी एकादशी को उपजे विवाद के बाद 3 दिन धरना प्रदर्शन के पश्चात मांगे माने जाने तक हिंदू समाज के लोगो ने बेवान को कल्याण जी की मंदिर में रख कर पूजा आरती करने का निर्णय लिया और 16 सितंबर को सुबह बेवान को कल्याण जी के मंदिर में रखवाया तब से रोजाना भजन कीर्तन किए जा रहे है।

Next Story