ऑनलाइन सट्टे पर दिग्विजय सिंह का ट्वीट, राजनीति में मच गई हलचल,भीलवाड़ा का भी कनेक्शन

ऑनलाइन सट्टे पर दिग्विजय सिंह का ट्वीट, राजनीति में  मच गई हलचल,भीलवाड़ा का भी कनेक्शन
X

देशभर में फैलता ऑनलाइन सट्टे का मकड़जाल युवाओं को अपना शिकार बना रहा है। इसकी एक मुख्य वजह कुछ प्रभावी लोग भी हैं, जिनके संरक्षण में यह पूरा अवैध सट्टे का कारोबार फल-फूल रहा है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ऑनलाइन सट्टे को लेकर एक ट्वीट किया है। इसमें उनका दावा है कि देशभर में फैले क्रिकेट सट्टा हो या ऑनलाइन सट्टा ये सभी कारोबार दुबई से संचालित किए जा रहे हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश के कटनी और दतिया जिले के राजनेताओं पर संरक्षण देने का आरोप लगाया है और मुख्यमंत्री मोहन यादव और डीजीपी को टैग करते हुए कटनी, दतिया के राजनेताओं की दुबई की कितनी यात्राएं कीं इसका भी पता लगाने की बात कही है। बड़ी बात ये है इस पूरे ट्वीट में कांग्रेस नेता द्वारा किसी का नाम नहीं लिखा, बावजूद अब मध्यप्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई है। दरअसल देशभर में फैलता ऑनलाइन सट्टे का मकड़जाल युवाओं को अपना शिकार बना रहा है। इसकी एक मुख्य वजह कुछ प्रभावी लोग भी हैं, जिनके संरक्षण में यह पूरा अवैध सट्टे का कारोबार फल-फूल रहा है। वहीं इनके ऑनलाइन सट्टे के कारोबार को बढ़ाने में कुछ खिलाड़ी सहित इंफ्लूएंसर हैं, जिनकी रील, वीडियो और सोशल एकाउंट से अट्रैक्ट होकर युवा ऑनलाइन सट्टे से जुड़ जाते हैं और 100, 500 लगाकर लाखों कमाने की जुगत में फंसते जाते हैं। हालांकि केंद्रीय सूचना और प्रसारण द्वारा इस तरह के प्रचार करने वालों को सख्त चेतावनी दे रखी है, जिसके तहत उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 2019 के तहत सोशल मीडिया से पोस्ट हटाने, अकाउंट सस्पेंड करना सहित दंडात्मक कार्रवाई की जा सकती है। बावजूद इसके पूरा सट्टे का कारोबार इंटरनेट के माध्यम से फल-फूल रहा है।

ऑनलाइन सट्टे पर दिग्विजय सिंह का ट्वीट,बता दें कटनी जिले में सूर्योदय स्मॉल फाइनेस, एयू बैंक सहित कई बैंकों में आधा सैकड़े बोगस एकाउंट मिले थे। पुलिस की जांच में पता चला था कि ऑनलाइन सट्टे के करोड़ों रुपये देश के कई हिस्सों में ट्रांजेक्शन किए गए थे। हालांकि पुलिस ने प्रारंभिक खुलासे के बाद पूरी जांच में क्या किया, इसका अभी तक कुछ पता नहीं चला। फिलहाल कांग्रेस को वरिष्ठ नेता दिग्विजय का ये ट्वीट शासन प्रशासन को घेरे हुए है। देखना ये है कि कटनी और दतिया पुलिस मामले पर क्या कार्रवाई करते हैं।

भीलवाड़ा का भी कनेक्शन




ऑनलाइन सट्टे का भीलवाड़ा में बड़े कारोबार से इंकार नहीं किया जा सकता .शहर के कुछ लोगो के नाम इस धंधे के लिए चर्चित हे सूत्रों की माने तो दुबई से आईडी जारी होती हे जो चेन सिस्टम से संचालित की जाती हे इस कारोबार से कई सफेद पॉश लो जुड़े हे . ऐसे लोगो पर अब कभी भी कार्यवाही हो सकती हे .इनमे से कुछ तो खादी की शरण में और कुछ धनबल के जरिये ये खेल खिला रहे हे .

Tags

Next Story