दीपावली की सफाई - जरूरतमंदों की भलाई IMCC INDIA का सेवा अभियान प्रारम्भ

दीपावली की सफाई - जरूरतमंदों की भलाई IMCC INDIA का सेवा अभियान प्रारम्भ
X

भीलवाड़ा दीपावली के अवसर पर हर घर में सफाई होती है ! हमारे लिए कई गैर जरूरी अनुपयोगी वस्तुएं, दीपावली की साफ सफाई में हमारे घर ऑफिस से निकलती है ! इनमें इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं , कपड़े, ऊनी वस्त्र, घर गृहस्थी का बहुत सारा सामान शामिल होता है ! बहुत कम नाम मात्र के मूल्य में उन्हें रद्दी में या स्क्रैप में देने की जगह अगर हम हमारे आसपास के जरूरतमंदों को निशुल्क देते हैं तो हमें बहुत मानसिक खुशी का एहसास होगा !

इस अवधारणा के साथ प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी अन्तर्राष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब भारत के राष्ट्रीय महासचिव अनिता डॉ अशोक सोडाणी के नेतृत्व में " दीपावली की सफाई - जरूरतमंदों की भलाई " अभियान चलाया जा रहा है ! जिसमें क्लब की पूरे देश में फैली हुई 131 जिला शाखाओं द्वारा विशेष तौर से 65 जिलाध्यक्ष के माध्यम से उनके अपने जिलों में , उनके आसपास के जरूरतमंदों को ड्रेसें व अन्य घरेलू वस्तुएं वितरित करने का अभियान प्रारंभ किया गया है !

यह अभियान नवरात्रि में पूरे देश में 7 अक्टूबर सोमवार को स्थानीय गीता भवन सभागार भीलवाड़ा से प्रारंभ किया गया ! अभियान को प्रारम्भ करते हुए क्लब के राष्ट्रीय महासचिव अनिता डॉ अशोक सोडाणी ने अपने उद्बोधन में क्लब के पदाधिकारियों से कहा कि यदि हम सौ व्यक्तियों की मदद नहीं कर सकते हैं तो कोई बात नहीं, हम अपने अपने जिलों में, अपने आस पास के केवल एक जरूरतमंद व्यक्ति की ही मदद कर‌ दें !

Next Story