बिजली की लगातार आंख मिचैली से बिजली के उपकरण जले, कर्मचारियों की वजह से भुगतना पड़ रहा आर्थिक नुकसान

पुर।उपनगर पुर में इन दिनों चरमराई विद्युत व्यवस्था से नगर वासियो की की नींद हराम हो रही है । जब से बिजली विभाग सिक्योर कम्पनी के ठेके पर गया तब से व्यवस्था लचर हो गई है।जिससे लोगों को बिजली आपूर्ति समय पर नहीं की जा रही हैं। सिक्योर कम्पनी के इस अव्यवस्था से जहां आमजन परेशान है। वहीं, व्यवसायी भी नाराज है। बिजली की इस आंख मिचैली से रोजमर्रा की जिंदगी पटरी से उतरने लगी है, मकानों एवं दुकानों में लगे बिजली के उपकरण भी जल गए है।अनुभव हीन कर्मचारियों की वजह से नगर वासियो को आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ रहा है। लेकिन लगता है बिजली विभाग इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने को गंभीर नहीं है।लोगों की यह शिकायत है कि सिक्योर कम्पनी में कर्मचारी फोन नही उठाते हैं और वहीं कभी कभी आफिस में फोन नहीं लगता। कभी फोन लग भी जाए तो कम्पनी के कर्मचारी यह कह देते है कि यह हमारी जिम्मेदारी नही है। संतोषजनक उत्तर देने की बजाय जल्द बिजली आएगी कहकर फोन काट देते हैं।

नगर में बिजली के जर्जर झूलते तार या जर्जर ट्रांसफार्मरो पर विभाग संजीदा नजर नहीं है। मुश्किल यह है कि कर्मचारी और अधिकारी बिजली की अव्यवस्था को लेकर गंभीर नहीं है। ऐसे में लोग यही कह रहे हैं कि कौन सुनेगा किसको सुनाएं वाली कहावत चरितार्थ होती है।

आपको बतादे की बिजली की बंद होने से नगरवासियों को पानी की भी दिक्कतें होती है।

रखरखाव के नाम पर दिन में दर्जनों बार कटौती की जाती है।

जिससे भीषण उमस भरी गर्मी में दिन तो दिन रात में भी चैन से सो नहीं पाते हैं।और मच्छर सोने नहीं देते हैं। वहीं, महामारी का भय भी फैला हुआ है। जिससे लोग बीमार भी हो रहे हैं। लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों कोई परवाह नही है।

Next Story