फर्जी पट्टे के मामले में कांग्रेस हुई आक्रामक: नगर परिषद सभापति और आयुक्त का फूंका पुतला

X

- फर्जी पट्टा निरस्त करने की पत्रावली मांगी,

- मौका रिपोर्ट तैयार करने वाले अधिकारियों के खिलाफ हो कार्रवाई

- पत्रावली चोरी के मामले में मुकदमा दर्ज करायें

भीलवाड़ा (विजय/सम्पत) । नगर परिषद में फर्जी पट्टे के मामले को लेकर कांग्रेस ने आज नगर परिषद सभापति और आयुक्त को रावण का रूप देकर भ्रष्टाचार का पुतला फूंका है। साथ ही चेतावनी दी है कि फर्जी पट्टा बनाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो उग्र आन्दोलन किया जाएगा। कांग्रेस ने सभापति पर वादा खिलाफी का आरोप भी लगाया है।




नगर परिषद में करोड़ों रुपए के एक भूखंड का पिछले दिनों पट्टा बना दिया जब फर्जीवाड़ा सामने आया तो मूल फाइल ही गायब हो गई। विरोध हुआ तो बचाव करते हुए पट्टे को केन्सिल कर दिया। नगर परिषद में प्रतिपक्ष नेता धर्मेन्द्र पारीक ने कहा कि पट्टा बनाने के दौरान मौका तस्दीक और अन्य जानकारियों के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और मूल पत्रावली गायब होने के मामले में जिम्मेदार बाबू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही केन्सिल किए गए पट्टे की फोटो प्रति उपलब्ध कराने का सभापति राकेश पाठक ने पिछले सप्ताह आश्वासन दिया था लेकिन इनमें से कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी के विरोध में आज नगर परिषद में कांग्रेस ने जमकर प्रदर्शन किया। सभापति राकेश पाठक और आयुक्त हेमाराम चौधरी कार्यालय में नहीं होने पर उनकी कुर्सी पर ज्ञापन चस्पा किया गया है। दोनों के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने जमकर नारेबाजी की और भ्रष्टाचार बन्द हो के नारे लगाये।



कांग्रेस नेताओं ने सभापति और आयुक्त को रावण का मुखौटा बताते हुए उसका दहन किया। पारीक ने कहा कि नगर परिषद में 800 पट्टों की उजरदारी जारी हो चुकी है लेकिन पट्टे नहीं बनाए गए। उन्होंने सरकार से यह पट्टे बनाने की मांग रखी और चेतावनी दी कि फर्जी पट्टे बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो आन्दोलन को और तेज किया जाएगा।

प्रदर्शन करने वालों में धर्मेन्द्र पारीक के अलावा मनोज पालीवाल, योगेश सोनी, शिव कुमार, सुशीला बैरवा आदि शामिल थे ।

Tags

Next Story