प्रबन्धकारिणी सभा झरनिया महादेव, भगवानपूरा में सम्पन्न

भीलवाड़ा -पार्वती सेवा संस्थान भीलवाडा की प्रबन्धकारिणी सभा झरनिया महादेव, भगवानपूरा में सम्पन्न हुई। सभा संस्थान की प्रथम प्रबन्धकारिणी सभा अध्यक्ष कमलेश कुमार सोमानी भगवानपुरा के नेतृत्व में आयोजित की गई। भगवान महेश पूजन के साथ नवीन कार्यकारिणी का परिचय सम्मान मंत्री राधेश्याम अजमेरा द्वारा करवाया गया। बंशी लाल नुवाल रायपुर संचालक सदस्य ने सभी को तिलक लगाकर परिचय दिया।

संपादक रामकुमार जागेटिया ने जानकारी देते हुये बताया कि वर्तमान में प्रकाशन किये जा रहे पत्रिका को लगातार प्रकाशन की अनुमति प्रदान की गई, पत्रिका में मुख्य रूप से एवीबीएम एवं ग्रामीण संस्थान मेजा -महासभा घटकों की कार्यशेली की प्रकाशन पुष्टि की गई। द्वितीय सत्र में निःशुल्क सेवा संस्थानों की गत 15 वर्षाे की प्रगति का मूल्यांकन किया गया। आगामी 15 माह में कम आय वाले जरूरतमंद समाज सदस्यों से सम्पर्क योजना की पुष्टि की गई। जरुरतमन्द विभिन्न ग्यारह घटकों के नामो का मनोनयन कर 1 अक्टोबर से श्री गणेश का मानस बनाया।

मुख्य रूप से आदित्य एवं ग्रामीण संस्थान द्वारा कमजोर से असम्मान जनक व्यवहार की निंदा की गई। क्रेडिट कॉ- ऑपरेटिव द्वारा ऋण की आय से सुरक्षित कोष निर्माण कमजोर को धोखा एवं कमजोर की आत्मा को कमजोर करने के प्रयास की निंदा की गई। प्रोसेस प्रभार, आय अर्जन बढ़ाना, कमजोर के शरीर को कम करना बताया गया। जिस उद्धेश्य के लिये संस्थान बनाया स्थानीय नेताओ ने धोखे से उद्धेश्य को निरथक बनाया।

लुहारिया, भगवानपुरा, मांडल, मेजा, ब्राह्मणों की सरेरी, रूपाहेली कलां, भीलवाड़ा, सोडार, निम्बाहेड़ा, बागोर, रायपुर के 50 सदस्यों ने सहभागिता प्रदान की। ग्रामीण अंचल के सदस्यों ने महासभा घटकों द्वारा नहीं किये जा रहे कार्याे पर निंदा की गई।

Next Story