मोबाईल किये हैंग, भेजे अश्लील फोटो, किया बदनाम

मोबाईल किये हैंग, भेजे अश्लील फोटो, किया बदनाम
X

भीलवाड़ा (राजकुमार माली)। आप सावधान रहें, लोग आपको बदनाम करने के लिए नए नए तरीक अपना सकते है। सोशल मीडिया पर अश्लील फोटो भेजकर वसूली के मामले तो आपने सुने होंगे लेकिन अब बदनामी के तरीके अपनाए गए है। ऐसे ही आधा दर्जन मामले मंगलवार को भीलवाड़ा में सामने आए है। इनमें से तीन व्यक्ति तो पुलिस तक पहुंचे है लेकिन अभी तक अपराधियों के बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

भीलवाड़ा शहर में अलग अलग क्षेत्र में रहने वाले आधा दर्जन लोगों के मोबाईल बीती रात को अज्ञात हैकरों ने हैंग कर उनके फोन से ग्रुपों में एक जैसे चार युवतियों के अश्लील फोटो उनके ग्रुपों और परिचितों के फोन पर भेज दिये गये। इस संबंध में प्रेमकुमार शर्मा ने बताया कि उन्हें इस बात की तब जानकारी हुई जब समाज के ग्रुप में उनके नाम से भेजे गए अश्लील फोटो को लेकर नाराजगी जताई और बुरा भला कहा, इससे वे अचंभित रह गये। उन्होंने बताया कि कल रात उनका फोन आधे घंटे तक काम नहीं कर रहा था। उन्होंने प्रयास भी किया लेकिन न फोन चला और न कहीं बात हो पाई। इसके बाद आज सुबह जब उन्हें किसी परिचित ने फोन कर कहा कि आपने ग्रुप में क्या फोटो भेजे है तब उन्हें अहसास हुआ कि किसी ने उनका फोन हैंग कर उनके नाम से यह फोटोएं भेजे है। ऐसे दो और व्यक्ति सांवरलाल तेली और सांवरलाल सुथार के फोन भी हेंग कर उनके परिचितों के ग्रुप और मोबाईल पर पे्रमकुमार शर्मा वाले ही अश्लील फोटो भेज गये। इसी तरह दो और छात्रों के फोन से भी इसी तरह के फोटो भेजने की बात सामने आई है।

खास बात यह है कि इन पांचों के बीच कोई जान पहचान भी नहीं है। इन सबकी मुलाकात आज साइबर थाने में हुई है तब पता लगा कि उनके मोबाईल को हैंग कर मेकअप फोटो भेजे गए है। लेकिन इस बात का अभी खुलासा नहीं हुआ है कि फोटो उन्हें बदनाम करने के लिए ही भेजे गये या इसके पीछे और भी कोई मसला है। वैसे पुलिस और आईटी जानकार का कहना है कि अपने मोबाईल फोन को सुरक्षित रखें। किसी को दे नहीं और इसके पासवर्ड मजबूत डालें ताकि कोई दुरूपयोग न कर सके।

Next Story