बीमार बच्चों से भरा अस्पताल, नहीं मिल रहे है बेड

बीमार बच्चों से भरा अस्पताल, नहीं मिल रहे है बेड
X

भीलवाड़ा (सम्पत माली)। हर दिन बदलता मौसम आमजन की सेहत पर भारी पड़ रहा है। क्षेत्र में बारिश थमने के साथ ही उमस भरी गर्मी और रात को हल्की गुलाबी सर्दी से खांसी, जुकाम, वायरल व अन्य मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है। जिससे अस्पतालों में आउटडोर में वायरल, खांसी, जुकाम और पेट व्याधियों के मरीज बढ रहे है। इससे स्वास्थ्य केंद्रों पर इलाज को मरीजों की कतार लगी हुई है। महात्मा गांधी जिला अस्पताल के बेड बीमार बच्चों से भरे पड़े हैं। हाल यह है कि हर दिन यहां अधिक संख्या में ऐसे बच्चे इलाज के लिए लाए जा रहे हैं जिन्हें भर्ती करने की आवश्यकता है। सभी बच्चों को बुखार, जुकाम, सर्दी, खांसी के साथ ही अन्य समस्याएं हैं। बच्चों के साथ आने वाले परिजन परेशान हो रहे हैं।

बुखार से पीड़ित मरीजों से महात्मा गांधी अस्पताल के मातृ एवं शिशु चिकित्सालय का वार्ड पूरी तरह से भर चुका है। एक बेड पर दो-दो बच्चों को भर्ती करने के बाद भी मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है। अस्पताल की व्यवस्था अब चरमराने लगी है। मंगलवार को पीड़ित बच्चे के परिजनों ने बताया कि दो दिन से यहां पर बच्चे का इलाज करवा रहा रहूं। एक ही बेड पर दो-दो बच्चों का उपचार किया जा रहा है।

मरीजों ने बताया कि इस वार्ड में एक ही शाैैचालय होने से लोगों की लाईन लगती है। वहीं साफ सफाई भी नहीं होती है जिससे दुर्गंध भी आने लगी हैं। शौच के लिए बाहर बनाये गए शौचालय में जाना पड़ता है। चारो तरफ गंदगी ही फैली हुई है।

Next Story